यूपी विधानसभा चुनाव 2017: इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता और नंद गोपाल नंदी भाजपा में शामिल

इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। दूसरी ओर कांग्रेस नेता नंद गोपाल नंदी भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच बीजेपी के लिए इलाहाबाद से बड़ी खबर मिली है। इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। दूसरी ओर कांग्रेस नेता नंद गोपाल नंदी भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उनको भाजपा की सदस्यता दिलाई। माना जा रहा है कि उनको टिकट दिलाई जा सकती है।

nandi इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता और नंद गोपाल नंदी BJP में

इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता, नंद गोपाल नंदी की पत्नी हैं। नंद गोपाल नंदी 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से चुनाव मैदान में उतरे थे। इससे पहले वो बहुजन समाज पार्टी में भी रहे हैं और मायावती की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

नंद गोपाल नंदी साल 2007 में बीएसपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव में उतरे और विधायक बने। उस समय उन्होंने भाजपा के बड़े नेता केशरी नाथ त्रिपाठी और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी को हराया। विधानसभा में शानदार जीत के बाद नंद गोपाल नंदी को मायावती की सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। 2012 में नंद गोपाल नंदी एक बार फिर बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़े, हालांकि इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2014 के आम चुनाव में नंदी कांग्रेस पार्टी से मैदान में उतरे लेकिन सफलता नहीं मिली। हालांकि नंद गोपाल नंदी के भाजपा में शामिल होने के बाद शहर के बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है। पार्टी कार्यकर्ता इस फैसला का विरोध कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad Mayor Abhilasha Gupta and congress leader Nand Gopal Nandi joins BJP.
Please Wait while comments are loading...