यूपी की इस जेल से आतंकी और डॉन, रात होते ही करने लगते हैं फोन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। जिस जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन, उसके गुर्गे, खूंखार आतंकी बंद हो उस जेल की सुरक्षा कितनी उच्चस्तरीय होनी चाहिये यह बताने की जरूरत नहीं होती। इसी के मद्देनजर, इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल की सुरक्षा फिर सवालो के घेरे में है। नैनी सेंट्रल जेल पर डीएम संजय कुमार व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के छापे के दौरान जेल का जैमर ही बंद मिला। सुबह अचानक प्रशासनिक टीम के जेल में आने से हड़कंप मच गया। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही जेल प्रशासन की लापरवाही परत दर परत खुलती रही। ये भी पढे़ं: मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड के पूर्व मंत्री को 7 साल की जेल, करोड़ों की संपत्ति जब्त

यूपी की इस जेल से आतंकी और डॉन, रात होते ही करने लगते हैं फोन

बता दें कि नैनी जेल में हर तरफ से सुरक्षा से खिलवाड़ किया जाता रहा है। वहीं, जैमर बंद होने से एक बात तो साफ हो गई कि जेल से गैंग संचालन की जो बातें कही जाती रही हैं। वे निश्चित तौर पर सच साबित हो रही हैं। मोबाइल फोन के जरिये ही गैंग के सरगना अपनी टीम का संचालन कर रहे हैं और इसी तरह जैमर बंद कर शातिरों की मदद की जा रही है। हाल ही में डॉ बंसल हत्याकांड में भी हत्या के तार नैनी जेल से ही जुड़े हुये थे।

फिलहाल, मामले में डीएम ने जांच के आदेश दिये हैं। डीएम ने यह भी स्पष्ट किया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। घटना के बावत लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को भी सक्रिय कर दिया गया है। जबकि, सुरक्षा एजेंसियों को भी संदेश भेजा गया है। अब ये पता किया जा रहा है कि जैमर कब से बंद था। वहीं, यह भी संदेह किया जा रहा है कि हर दिन देर रात से सुबह तक जैमर बंद किया जाता होगा। जिसके बाद ही जेल में बंद लोग अपनी शातिर प्लानिंग को अंजाम देते रहे होंगे।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 4 फिदायीन भी हैं बंद इस जेल में

इलाहाबाद नैनी जेल में जैश-ए-मोहम्मद के 4 फिदायीन आतंकी भी बंद हैं। आतंकियों में पाकिस्तान के लाहौर का मोहम्मद आबिद उर्फ़ फत्ते सफदर आयूब, गुंजराबारा पाकिस्तान का मिर्जा राशिद बेग उर्फ़ राजा काजमी, पाकिस्तान के पंजाब का सैफुर्रहमान युसूफ फैजल इस जेल में बंद है। जबकि चौथा आतंकी सुरजीत अहमद भारतीय नागरिक है।जो हाल ही में लखनऊ जेल से ट्रांसफर कर यहां लाया गया है।

बता दें कि चारों आतंकियों को 16 नवंबर 2007 को लखनऊ में प्रवेश करते हुए गुडंबा क्षेत्र से पकड़ा गया था। इनके पास से 2 एके-47, हैंड ग्रेनेड, पिस्टल और आरडीएक्स की बरामदगी हुई थी। इस घटना के बाद से पूरे देश में हड़कंप मच गया था। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों के भी होश उड़ गये थे। ये आतंकी बहुत बड़ा हमला करने की फिराक में थे । लेकिन सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ने से एक बड़ा हादसा टल गया।

अयोध्या आतंकी हमलावर भी हैं बंद

बताया गया है कि अयोध्या राम जन्म भूमि में विस्फोट करने वाले आतंकी भी इसी जेल में बंद हैं। जिसमे आतंकी जम्मू के पुंछ का आसिफ इकबाल उर्फ फारूख, मोहम्मद नसीम, मोहम्मद अजीज, शकील अहमद व यूपी के सहारनपुर जिला निवासी डा. इरफान हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद हैं। जबकि अंडरवर्ल्ड डाॅन बबलू श्रीवास्तव, मुन्ना बजरंगी, राजा पाण्डेय समेत सैकड़ों अंडरवर्ल्ड से जुड़े शातिर भी यहां बंद हैं। ये भी पढे़ं: उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद ने 300 कैदियों संग जेल में की भूख हड़ताल

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
allahabad jammer of naini jail was open controvesial security in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...