अखिलेश नहीं लड़ेंगे चुनाव, राहुल के साथ करेंगे 14 रैलियों को संबोधित

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए यूपी में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमसे साफ कर दिया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे अखिलेश यादव लखनऊ से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। लखनऊ के सरोजनी नगर से अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में उतरने के कयास लगाए जा रहे थे जिसपर आज विराम लग गया है।

rahul akhilesh

कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद अखिलेश यादव का यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंकना चाहते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आगे की रणनीति बनाने के लिए 29 जनवरी को अखिलेश यादव और डिंपल यादव से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी यूपी में दोनों दलों के चुनावी अभियान की रणनीति को अंतिम रूप देंगे।

इसे भी पढ़ें- राहुल-अखिलेश की जोड़ी पर सोनिया ने कहा, 'मेरे करन-अर्जुन आएंगे'

राहुल गांधी लखनऊ में कांग्रेस और सपा का साझा घोषणापत्र जारी कर सकते हैं, इसके साथ ही दोनों दल चुनावी रण में कैसे एक दूसरे के साथ मिलकर प्रचार करेंगे इसपर भी अंतिम मुहर लगेगी। राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक साथ 14 चुनावी सभा को संबोधित कर सकते हैं। हालांकि किन विधानसभा क्षेत्रों में दोनो नेता साझा रैली को संबोधित करेंगे इस बात पर अभी फैसला नहीं हुआ है। दोनों दलों के बीच अमेठी की सीट को लेकर अभी भी तकरार चल रही है, एक तरफ जहां सपा ने यहां से गायत्री प्रजापति को मैदान में उतारा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रमोद तिवारी की बेटी को यहां से मैदान में उतारना चाहती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav will not contest UP poll campaign with Rahul Gandhi. Akhilesh to address 14 election rally with Rahul Gandhi.
Please Wait while comments are loading...