जबतक भाजपा को केंद्र से उखाड़ नहीं फेंकते रहेगा कांग्रेस के साथ गठबंधन- अखिलेश

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद अखिलेश यादव से कई बार यह सवाल पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी, लेकिन हर बार वह इस सवाल का जवाब देने से बचते रहे थे। लेकिन आखिरकार अखिलेश यादव ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जब देश से भाजपा का शासन खत्म नहीं कर देते, सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन रहेगा। गाजियाबाद के धौलाना में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने लोगों के बीच जहर घोलने का काम किया है, इन लोगों ने इतना नफरत फैलाया है जितना वो फैला सकते थे।

akhilesh yadav

अखिलेश यादव ने कहा कि जब सपा सत्ता में आएगी तो देश की राजनीति में बदलाव आएगा, बदलाव लाने में हमे जिस भी बाधा का सामना करना पड़ेगा हम करेंगे, अगर हमें कांग्रेस के साथ गठबंधन करना पड़ेगा तो हम करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियों के नेताओं की सोच एक समान है। जबतक हम देश से सांप्रदायिक पार्टी भाजपा का शासन खत्म नहीं कर देते हम साथ में काम करेंगे। इसी वजह से यह लोग इस गठबंधन से घबराएं हैं, उन्हें पता है कि अगर वह यूपी हारते हैं तो वह राष्ट्रीय राजनीति में भी हार जाएंगे, इसी वजह से इस बार के चुनाव काफी अहम हैं, यह ना सिर्फ यूपी बल्कि देश की राजनीति को भी बदल देगा।

इस रैली में दोनों ही पार्टियों के झंडे लगे हुए थे, एक तरफ जहां आजम खान व अखिलेश यादव की तस्वीर पोस्टर में लगी थी दो दूसरी तरफ इस पोस्टर से मुलायम सिंह यादव की तस्वीर गायब दिखी। अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की भी तस्वीर रैली में लगी थी। अखिलेश ने कहा कि एक समय था जब साईकिल चुनाव चिन्ह हमसे छिन सकता था लेकिन अब आप इसे याद रखिएगा, यह अब आपके और हमारे साथ है। अगर कोई है जो इस साइकिल में रफ्तार ला सकता है तो वह आप हैं, आपके साथ के चलते इस साइकिल को और रफ्तार मिलेगी क्योंकि अब कांग्रेस का भी हाथ इस साइकिल के साथ है।

इसे भी पढ़ें- आरएलडी के लिए प्रचार मैदान में उतर सकते हैं मुलायम सिंह यादव

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सपा सरकार सत्ता में आई तो कई बड़े काम करेगी, लोगों को सरकार से जोड़ने के लिए हम समार्ट फोन देंगे, स्मार्टफोन के लिए अभी तक कुल 1.40 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, अगर ये लोग हमें वोट दे देते हैं तो सरकार बन जाएगी, अकेले इन लोगों के वोट से ही कांग्रेस-सपा को 300 से अधिक सीटें हासिल होंगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav says we will be together until bJP rule ends. He says BJP have spread hatred as much as they could.
Please Wait while comments are loading...