रुकने के मूड में नहीं हैं अखिलेश, शुरू करेंगे सफाई अभियान

एक्शन मोड पर आए अखिलेश यादव, तमाम दागी छवि के नेताओं के खिलाफ कर सकते हैं कार्रवाई, कई नेताओं को काट सकते हैं टिकट।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के भीतर बड़े बदलाव की लड़ाई लड़ रहे अखिलेश यादव एक बार फिर से कई बड़े फैसले ले सकते हैं। पहले उन्होंने तमाम उन नेताओं को टिकट की लिस्ट से बाहर किया जो दागी छवि के हैं, लेकिन अब वह यहीं रुकने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि वह सपा में कौमी एकता दल के विलय को भी जल्द ही रद्द करने का ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही वह तमाम बाहुबलि नेताओं के खिलाफ भी हंटर चला सकते हैं।

akhilesh yadav,

बाहुबली विधायक अतीक अहमद और वह अमनमणि त्रिपाठी को भी सपा से बाहर किए जाने का अखिलेश ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें दिया गया टिकट भी रद्द कर सकते हैं। एक तरफ जहां अखिलेश यादव खुद को सपा का अध्यक्ष घोषित कर चुके हैं तो दूसरी तरफ वह सपा के उन तमाम फैसलों को भी बदलने की योजना बना रहे हैं, जिसपर उनका विरोध था। सपा के सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय कार्यकारिणी का समर्थन मिलने के बाद अखिलेश यादव उन तमाम फैसलों को पलट सकते हैं जिनपर उनका विरोध था।

ना सिर्फ दागी उम्मीदवारों का टिकट रद्द करना बल्कि उन उम्मीदवारों को भी उम्मीदवारी की लिस्ट से बाहर किए जाने की योजना बनाई जा रही है जिसे शिवपाल यादव ने टिकट दिया था। माना जा रहा है कि अगले चौबीस घंटों के भीतर अखिलेश इन तमाम बड़े फैसलों का ऐलान कर सकते हैं। इसमें सबसे अहम है कि कौमी एकता दल के सिगबतुल्ला अंसारी का टिकट काटा जाना जिन्हें शिवपाल ने अपनी लिस्ट में जगह दी थी।

इसे भी पढ़े- आखिर रामगोपाल ने कैसे बनाई सपा में तख्तापलट की रणनीति, अखिलेश को बनाया राष्ट्रीय अध्यक्ष

वहीं बाहुबली विधायक अतीक अहमद का ना सिर्फ टिकट काटा जा सकता है बल्कि इलाहाबाद के डीम्ड यूनिवर्सिटि में अपने गुर्गों के साथ मारपीट की घटना के खिलाफ भी अखिलेश यादव बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। यहां यह गौर करने वाली बात है कि अतीक अहमद पहले ही कह चुके हैं कि अगर उनके और अंसारी के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाती है तो सपा को इसका नुकसान मुस्लिम वोटबैंक के तौर पर होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav likely to take big decision in next 24 hours. He may take action against all those who are of negative image in the party.
Please Wait while comments are loading...