अखिलेश यादव ने काटा मुलायम के करीबी का टिकट, कांग्रेस उम्मीदवार उतारा?

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सोमवार को लखनऊ में संयुक्त रोड शो किया था। उस वक्त तक किसी को इस बात की भनक नहीं थी कि रविदास मेहरोत्रा का टिकट कटने वाला है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए चुनावी गठबंधन से उम्मीदवारों को लेकर भी बड़े हेरफेर सामने आ रहे हैं। सूत्रों से मुताबिक, सपा ने मंगलवार को लखनऊ सेंट्रल सीट से अपने उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा का टिकट काट दिया। वह मुलायम सिंह यादव के करीबी बताए जाते हैं। उनकी जगह कांग्रेस के मारूफ खान को उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि रविदास मेहरोत्रा ने इससे साफ इनकार किया है।

अखिलेश ने काटा मुलायम के करीबी का टिकट, कांग्रेस उम्मीदवार उतारा

नेहरोत्रा ने बताया अफवाह
सपा से टिकट कटने की खबर के बाद रविदास मेहरोत्रा ने कहा, 'मैंने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। अगर ऐसा कोई फैसला लिया जाता तो उन्हें इसकी जानकारी दी जाती। यह सिर्फ अफवाह है।'

प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री
सूत्रों कहा कहना है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सोमवार को लखनऊ में संयुक्त रोड शो किया था उस वक्त तक किसी को इस बात की भनक नहीं थी कि रविदास मेहरोत्रा का टिकट कटने वाला है। कई बार विवादों में घिर चुके मेहरोत्रा प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें मुलायम के करीबी होने की सजा मिली है तो कुछ लोग इसे गठबंधन को बनाए रखने के लिए जरूरी कदम बता रहे हैं। READ ALSO: पंजाब में रैली के बाद अरविंद केजरीवाल ने पूर्व आतंकी के घर बिताई रात

24 घंटे पहले दिया था ऐसा बयान
खुद रविदास मेहरोत्रा ने सोमवार को कहा था कांग्रेस से गठबंधन करके सपा मजबूत हुई है और प्रदेश में अखिलेश यादव की अगुवाई में फिर से सरकार बनने वाली है। मेहरोत्रा ने कहा था, 'टिकट न मिलने से कुछ लोग नाराज हैं और पार्टी छोड़कर भी जा रहे हैं। लेकिन उनके पार्टी छोड़ने से सपा-कांग्रेस गठबंधन को कोई नुकसान नहीं होगा। प्रदेश में अखिलेश यादव की अगुवाई में फिर से सरकार बनाएंगे।' रविदास मेहरोत्रा को खुद यह आभास नहीं था कि अगले 24 घंटों में उनके साथ भी यही होने वाला है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh yadav cuts ticket of ravidas mehrotra and given it to congress candidate.
Please Wait while comments are loading...