अखिलेश यादव के राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग ने ईमेल को बताया फर्जी

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। समाजवादी पार्टी की विरासत को लेकर मुलायम सिंह यादव के परिवार में चल रहे घमासान पर सोशल मीडिया में अखिलेश यादव के राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग का एक तथाकथित ईमेल लीक हुआ जिसमें सुनियोजित पारिवारिक विवाद के जरिए अखिलेश की लीडरशिप को स्थापित करने की बात कही गई है। इस ईमेल का सत्यापन अभी नहीं हो पाया है और माना जा रहा है कि यह फर्जी है। राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग ने भी इस ईमेल का खंडन किया है। ईमेल भेजने का डेट 24 जुलाई है और इसके डिटेल्स के अनुसार इसे स्टीव जार्डिंग ने अपने एक सहकर्मी अद्वैत को लिखा है। अद्वैत और जार्डिंग दोनों ने ही इस ईमेल को फर्जी कहा है। Read Also: सपा में घमासान के बीच लीक हुए ईमेल से खुलासा- प्लानिंग के तहत मचा है पार्टी में बवाल?

rahul kanwal tweeet

इस ईमेल के बारे में जार्डिंग ने अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि अखिलेश के विरोधी उनके खिलाफ झूठ फैला रहे हैं। इस ईमेल को ट्विटर पर पोस्ट करने वाले पत्रकार राहुल कंवल के बारे में जार्डिंग ने कहा, 'उन्होंने ईमेल की फर्जी फोटो डाली है। यह राजनीतिक चाल है जो अखिलेश के विरोधियों की अपरिपक्वता और हताशा को दिखाता है। इस फर्जी ईमेल को सोच-समझकर ड्राफ्ट किया गया है।' उन्होंने इस ईमेल को सर्कुलेट करनेवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

अखिलेश यादव के राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग ने ईमेल का कहा फर्जी

इस ईमेल में जार्डिंग के सहयोगी अद्वैत विक्रम सिंह का नाम भी है जो उनकी कंपनी के डिप्यूटी डायरेक्टर भी हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ' समाजवादी पार्टी में पारिवारिक विवाद को देखते हुए, समस्या को और बढ़ाने के मकसद से इस ईमेल को रिलीज किया गया है। अखिलेश यादव के साथ हमलोगों ने अगस्त में काम करना शुरू किया जबकि यह ईमेल 24 जुलाई का है। जिसने भी यह ईमेल सोशल मीडिया पर डाली है उनको हम कानूनी नोटिस भेजेंगे और इसका सोर्स पूछेंगे।' स्टीव जार्डिंग हार्वार्ड केनेडी स्कूल में पब्लिक पॉलिसी के लेक्चरर हैं। वे 'द मेकिंग ऑफ ए पॉलिटिशियन' नाम से कोर्स भी चलाते हैं। स्टीव जार्डिंग एसजेबी स्ट्रेटजीज इंटरनेशनल नाम से कंसल्टेंसी कंपनी के फाउंडर और सीईओ हैं जो चुनावों में कैंडिडेट्स के लिए कैंपेन की प्लानिंग करती है। Read Also: अखिलेश के निष्कासन के बाद नई सपा का उदय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An email of Steve Jarding, political adviser of Akhilesh Yadav, circulated on social media which suggested that family feud in SP is planned. Steve Jarding denied writing the email and said it fake.
Please Wait while comments are loading...