आगरा: चाइल्ड केयर लीव के लिए शिक्षा अधिकारी ने मांगी रिश्वत, पकड़ी गई रंगे हाथ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
शमसाबाद। आगरा के शमसाबाद से एक अधिकारी के रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी पूनम चौधरी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। पूनम ने ये रिश्वत एबीआरसी के पद पर तैनात रानी पहिहार से मांगी। दरअसल, रानी ने पूनम से छुट्टी स्वीकृत करने की मांग की थी।
आगरा: चाइल्ड केयर लीव के लिए शिक्षा अधिकारी ने मांगी रिश्वत, पकड़ी गई रंगे हाथ

सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी पूनम चौधरी की विकास खंड शमसाबाद में सहायक खंड शिक्षा अधिकारी के रूप में तैनाती है। वहीं, शमशाबाद ब्लॉक में रानी पहिहार एबीआरसी के पद पर है। रानी परिहार को चाइल्ड केयर लीव की जरूरत थी। जिसके लिए रानी ने पूनम से छुट्टियां मांगी। लेकिन पूनम ने छुट्टियों को स्वीकृत करने के लिए रानी से 50 हजार रुपयों की मांग की जिसके चलते रानी बेहद परेशान होने लगी।

इसके बाद रानी ने पूनम को रंगे हाथ पकड़वाने के लिए विजिलेंस को पूरे प्रकरण की जानाकारी दी। वहीं, प्लान के मुताबिक, बुधवार को तय समय के अनुसार विजिलेंस टीम मौके पर पहुंची। वहीं, रानी ने जैसे ही पूनम के हाथ पर 50 हजार रुपये रखे, पहले से मौजूद वहां विजिलेंस टीम ने पूनम को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ उसे गिरफ्तार कर लिया।

आगरा: चाइल्ड केयर लीव के लिए शिक्षा अधिकारी ने मांगी रिश्वत, पकड़ी गई रंगे हाथ

वहीं, पूनम ने गिरफ्तार होने पर इसे रानी की साजिश बताया और खुद को फंसाने का आरोप भी लगाया। इसके बाद विजिलेंस टीम पूनम और रानी को थाने ले गई। बता दें कि आगे की कार्रवाई के लिए पूनम को मेरठ कोर्ट में पेश किया जाना है। मिली जानकारी के मुताबिक, करीब साढ़े तीन साल पहले शामसाबाद ब्लॉक में ही एक बड़ा किताब घोटाला हुआ था जिसमें पूनम का नाम भी सामने आया था। बता दें कि पूनम चौधरी ने करीब ढेड़ महीने पहले ही शमसाबाद ब्लॉक में दोबारा ड्यूटी जॉइन की थी। ये भी पढ़ें: शशिकला समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, विधायकों को अगवा कर बंधक बनाने का आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
agra assistant block education officer arrest for bribe in utttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...