साले पर चलाई गोली उसे चीरकर मां को जा लगी, डबल मर्डर में उम्रकैद

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के थाना क्षेत्र भुता के गांव दौलतपुर में 12 साल पहले हुए दोहरे हत्याकांड में हत्यारोपी वकील पुरुषोत्तम को दोषी मानते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आजीवन की सजा सुनाई है। वकील पर अपने साले और माँ की लाइसेंसी हथियार से हत्या का आरोप था। वकील की पत्नी गीता देवी खुद इस केस की पैरवी कर रही थी।

Read Also: दसवीं के छात्र पर चाकू से 80 बार वार कर की गई निर्मम हत्या

12 साल पहले हुआ था यह हत्याकांड

12 साल पहले हुआ था यह हत्याकांड

मिली जानकारी के अनुसार थाना भुता क्षेत्र के गांव दौलतपुर में 13 फरवरी 2005 को दोहरे हत्याकांड की घटना हुई थी। बताया जाता है वकील पुरुषोत्तम का अपनी पत्नी गीता से दहेज़ को लेकर विवाद चल रहा था। इसी के चलते गीता ने अपने पति पुरुषोत्तम और अपने ससुर भगवान दास के खिलाफ दहेज मांगने और प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी दौरान गीता का भाई मुकेश अपने फुफेरे भाई किंग देव के साथ गीता को बुलाने वकील पुरुषोत्तम के घर पहुंचा था। मुकेश ने गीता को भेजने के लिए के लिए कहा, यह बात सुनकर पुरुषोत्तम को गुस्सा आ गया। उसने घर में रखी लाइसेंसी रायफल से मुकेश पर फायर कर दिया। गोली मुकेश के कंधे को चीरती हुई पुरुषोत्तम की माँ जग्गो देवी को लगी।

अपनी मां और साले का किया मर्डर

अपनी मां और साले का किया मर्डर

बाद में पुरुषोत्तम ने मुकेश को बचता देख एक फायर मुकेश पर कर दिया। मौके पर मुकेश और जग्गो देवी की मौत हो गई लेकिन इस घटना में किंग देव बच गया। कोर्ट ने साक्ष्य के आधार पर सुनवाई करते हुए वकील को दोषी माना और कहा कि कानून का रक्षक ही ऐसे अपराध करे तो समाज में गलत सन्देश जायेगा। कोर्ट ने वकील को अपराध के लिए आजीवन कारावास और 25 हजार 500 रुपए का अर्थदंड भी लगाया।

इस फैसले से खुश नहीं है वकील का परिवार

इस फैसले से खुश नहीं है वकील का परिवार

पुरुषोत्तम का परिवार न्यायालय की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। वह उच्च न्यायालय जाने की बात कह रहे हैं जबकि पीड़ित परिवार का कहना है कि अगर पुरुषोत्तम का परिवार उच्च न्यायालय की शरण लेता है तो वह सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ेंगे। पुरुषोत्तम ने अपनी पहली पत्नी गीता को छोड़कर रूपा देवी से शादी कर ली थी। गीता पुरुषोत्तम के एक बच्चे की माँ है जो घटना के समय कुछ ही दिन का था।

Read Also: दो बीघा खेत की जुताई ने भाभी को सुला दिया मौत की नींद

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Advocate sentenced to life imprisonment in double murder case in Bareilly, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...