मिर्जापुर: मियां-बीबी रात में सो रहे थे, तभी घर में घुस गया मगरमच्छ

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हलिया थाना क्षेत्र के धमौली गांव में गुरुवार को एक किसान के घर से मगरमच्छ को पकड़ा गया है। मगरमच्छ औरा नदी से होता हुआ गांव में पहुंचा था। गौरतलब है कि धमौली गांव, औरा नदी से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर है। सबसे पहले किसान की पत्नी को इस विशाल से मगरमच्छ के बारे में पता चला। मगरमच्छ घर के बरामदे में आराम फरमा रहा था।
ये भी पढ़े:जानलेवा सेल्फी: फोटो खींचने पर मगरमच्छ ने महिला को जबड़े में दबोचा

मिर्जापुर: मियां-बीबी रात में घर में सो रहे थे, तभी घर में घुस गया मगरमच्छ
धमौली गांव के किसान रामअवतार के घर मगरमच्छ मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बता दें कि मगरमच्छ घर के बरामदे में सो रहा था। रामअवतार की पत्नी जब पानी लेने के लिए गई तो दरवाजा खोलते ही उसे ये मगरमच्छ दिखाई दिया। किसान की पत्नी ने बताया कि उसके दरवाजा खोलते ही मगरमच्छ मुंह फाड़ने लगा। ऐसे में किसान की पत्नी ने बाल्टी फेंक शोर मचाना शुरु कर दिया। वहीं, शोर सुनते ही रामअवतार के घर पूरा गांव इकठ्ठा हो गया।

मिर्जापुर: मियां-बीबी रात में घर में सो रहे थे, तभी घर में घुस गया मगरमच्छ
  

वहीं, गांव के लोगों ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत की। बताया जा रहा है कि गांववालों ने मगरमच्छ को पकड़, नारियल की रस्सी से उसका मुंह कसकर बांध दिया। इसके बाद मगरमच्छ को एक और रस्सी के जरिए पास के पेड़ से बांध दिया। गांववालों ने सुबह हलिया वन रेंज को मगरमच्छ पकड़े जाने की खबर दी। वहीं, वनक्षेत्राधिकारी की वन विभाग की टीम दोपहर को गांव पहुंची और मगरमच्छ को वन विभाग कार्यालय में ले गई।

वनाधिकारियों के मुताबिक, धमौली गांव से 5 किलोमीटर की दूरी पर बसे गांव औरा की नदी में मगरमच्छ का रहवास है और औरा के नजदीक ही अदवा नदी है जहां मगरमच्छ की संख्या ज्यादा है। वनाधिकारियों का यह भी कहना है कि गांव मे मगरमच्छ कभी आ सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a crocodile found at dhamauli in uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...