बरेली में हिंदू युवा वाहिनी के 3 कार्यकर्ता गिरफ्तार, गैंगरेप और पुलिस की वर्दी फाड़ने का आरोप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बरेली में पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर गैंगरेप और पुलिस को धमकाने का आरोप है।

बरेली में हिंदू युवा वाहिनी के 3 कार्यकर्ता गिरफ्तार, गैंगरेप और पुलिस की वर्दी फाड़ने का आरोप

तेज गाना बजाने पर शुरू हुआ विवाद

घटना सोमवार रात की है, बरेली के गणेश नगर इलाके में दीपक और अविनाश के बीच तेज आवाज में गाना बजाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। जो बाद में बढ़ता गया। इस मामले में हिन्दू युवा वाहिनी के चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। झगड़े को लेकर पैरवी करने पहुंचे भाजपा और हिंदु युवा वाहिनी के नेताओं के बीच थाने में ही मारपीट हुई और एक दारोगा की कथित रूप से वर्दी फाड़ दी गयी।

महिलाओं के साथ बदसलूकी

पुलिस उपाधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि गणेशनगर निवासी दीपक नामक युवक सोमवार को अपने घर में तेज आवाज में संगीत बजा रहा था। दूसरे पक्ष के अविनाश ने अपनी मां के बीमार होने का हवाला देते दीपक से आपत्ति दर्ज करायी। इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई।उन्होंने बताया कि झगड़े के बाद दीपक ने संगीत बंद कर दिया। आरोप है कि देर शाम अविनाश हिन्दू युवा वाहिनी के अपने दो साथियों के साथ दीपक के घर में घुसा और उसकी गैर मौजूदगी में महिलाओं से बदसलूकी की। महिलाओं ने दीपक को सूचना दी तो वह भाई गौरव के साथ घर पहुंचा मगर तब तक आरोपी जा चुके थे।

तीन गिरफ्तार, जांच जारी

सजवाण ने बताया कि दीपक और गौरव ने बाद में अविनाश को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। इंस्पेक्टर मुकेश कुमार जब अविनाश को लेकर थाने पहुंचे तभी हिन्दू युवा वाहिनी के मण्डल अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा और महानगर अध्यक्ष पंकज पाठक समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंच गए।उन्होंने बताया कि वाहिनी कार्यकर्ताओं ने अविनाश की गिरफ्तारी पर हंगामा किया। इसी बीच, दूसरे पक्ष की पैरवी करने के लिये भाजपा के महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया थाने पहुंचे। इस पर वाहिनी के नेताओं ने उनसे कथित रूप से अभद्रता की। इसके बाद दोनों पार्टियों के नेताओं में विवाद बढ़ गया और पुलिस अफसरों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। इस मामले में पुलिस ने अविनाश , जितेंद्र और पंकज को गिरफ्तार किया है और जांच जारी है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
3 activists of Yogi Adityanath’s Hindu Yuva Vahini arrested on rape charge
Please Wait while comments are loading...