शिवसेना नेता के घर में चल रहा था बड़ा फर्जीवाड़ा, 22 छात्र, 3 छात्राएं गिरफ्तार

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शिवसेना के एक नगरसेवक के घर में इंजीनियरिंग के पेपर सॉल्व करने की शर्मसार करनेवाली घटना सामने आयी है। इस घटना में 25 इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को गिरफ्तार किया गया है। शहर के हर्सूल परिसर में नगरसेवक सुरे के घर में इंजीनियरिंग के तृतीय वर्ष की परीक्षा हुए पेपर को फिर से हल करते हुए 22 युवक व 3 लड़कियों सहित कुछ प्राध्यापकों को क्राइम ब्रांच ने बुधवार को हिरासत में लिया है। यह जानकारी क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक मधुकर सावंत ने दी।

शिवसेना नेता के यहां क्या कर रहे थे 25 छात्र-छात्राएं?अरेस्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिडको क्षेत्र के नगरसेवक सीताराम सुरे के घर पर इंजीनियरिंग के विद्यार्थी पेपर हल करने की जानकारी पुलिस को मिली थी। उसके बाद सुबह क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक बांगर व उनकी टीम ने छापा मारा। उस समय इंजीनियरिंग के सिविल इंजिनियरिंग व बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन विषय के पेपर फिर से हल करते हुए 25 विद्यार्थी पाए गए।

साईं इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग के बी.ई. सिविल तृतीय वर्ष का सिविल कन्स्ट्रक्शन एण्ड ड्रॉईंग इस विषय का पेपर मंगलवार को हुआ था। विद्यार्थियों ने एक ही प्रश्न का उत्तर लिखकर बाकी उत्तर पत्रिका कोरी छोड़ दी थी। उसके बाद सभी विद्यार्थियों को नगरसेवक सीताराम सुरे के घर बुलाया गया था। वहां दो कमरों में बैठकर विद्यार्थी पेपर सॉल्व कर रहे थे। सबसे हैरान करनेवाले बात यह है कि प्राध्यापक सभी विद्यार्थियों को उत्तर बता रहे थे। इस मामले में नगरसेवक सीताराम सुरे को भी गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में बामू विश्वविद्यालय ने साईं महाविद्यालय के इंजीनिअरिंग परीक्षा के केंद्र तुरंत रद्द किए हैं। साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो महाविद्यालय में पहले हुए सभी विषयों के पेपर रद्द करने का इशारा परीक्षा विभागप्रमुख डॉ. दिगंबर नेटके ने दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
25 students arrested from Shiv Sena leader house.
Please Wait while comments are loading...