ऐसी होगी यूपी में बीजेपी की कैबिनेट, ये 20 मंत्री ले सकते हैं शपथ

यूपी में बीजेपी के नेतृत्व में बनने जा रही नई सरकार का मंत्रीमंडल बेहद बड़ा और खास रहने वाला है। यूपी में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा, इस पर आज शाम मुहर लग सकती है। इस बीच यूपी में नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां तेजी से की जा रही है। रविवार को लखनऊ के आशियाना इलाके में स्थित स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रखा गया है। दोपहर 2.15 बजे यूपी के सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होगा। सूत्रों का दावा है कि इस समारोह के दौरान 20 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। आखिर यूपी कैबिनेट में किसे मौका मिलेगा, किनका नाम इस लिस्ट में सबसे आगे दिख रहा है...पढ़िए आगे...

bjp

 

रविवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण

यूपी में बीजेपी के नेतृत्व में बनने जा रही नई सरकार का मंत्रीमंडल बेहद बड़ा और खास रहने वाला है। यूपी में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा करीब 20 मंत्रियों को नई कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। माना जा रहा है कि नई सरकार में सभी प्रमुख जिलों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है।

ऐसी होगी यूपी में बीजेपी की कैबिनेट, ये 20 मंत्री ले सकते हैं शपथ

ऐसी होगी UP में BJP की कैबिनेट, ये 20 मंत्री ले सकते हैं शपथ

यूपी सरकार में जिन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है उनके नाम हैं... लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन, जहूराबाद से विधायक ओमप्रकाश राजभर, गोरखपुर से विधायक राधा मोहन अग्रवाल, अमेठी से विधायक रानी गरिमा सिंह, फेफना से विधायक उपेंद्र तिवारी, इलाहाबाद पश्चिम से विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, फतेहपुर सदर से विधायक कृष्णा पासवान, कैंपियरगंज से विधायक फतेह बहादुर, नकुड़ सीट से विधायक धर्म सिंह सैनी, मोहम्मदाबाद से विधायक श्रीराम सोनकर, शाहजहांपुर से विधायक सुरेश खन्ना, पथरदेवा से विधायक सूर्य प्रताप शाही, कानपुर कैंट से विधायक सतीश महाना, मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा, सरधना से विधायक संगीत सोम, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, पडरौना से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य, भगवंतनगर से विधायक हृदय नारायण दीक्षित, सरोजनी नगर से विधायक स्वाति सिंह, लखनऊ कैंट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी।

लखनऊ में रविवार को होने जा रहे बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ कई वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और सांसद उपस्थित होंगे।

इसे भी पढ़ें:- सीएम के नाम से पहले यूपी में अधिकारियों के लिए जारी हुआ फरमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
20 ministers may take oath BJP government in UP.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK