श्रीनगर: डीएसपी हत्या मामले में एसआईटी गठित, पांच की गिरफ्तारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में सेक्युरिटी विंग में डीप्टी एसपी अय्यूब पंडित की भीड़ के पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने के मामले में  तीन और आरोपियों को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या अब पांच हो गई है। वहीं इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जांच तेज करने के लिए एसआईटी भी गठित की है। राज्य सरकार ने भी बड़ा कदम उठाते हुए उत्तरी कश्मीर के एसपी सज्जाद खालिक भट्ट का तबादला कर दिया है। मामले पर देशभर में गुस्से के बीच पुलिस लगातार अय्यूब के हत्यारोपियों को पकड़ने के लिए दबिशें डाल रही है।

jammu and kashmir, kashmir unrest, dsp, srinagar, mob lynching, जम्मू और कश्मीर, कश्मीर हिंसा, श्रीनगर

मस्जिद के बाहर हुई हत्या

गुरूवार-शुक्रवार की रात में भीड़ ने डीप्टी एसपी मोहम्मद अयूब पंडित की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी, ये हत्या मस्जिद के बाहर हुई थी। बताया गया कि अयूब ने उस वक्त फायरिंग कर दी जब भीड़ उन पर हमला करने जा रही थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद भीड़ और भी ज्यादा भड़क गई और डीप्टी एसपी पर हमला करते हुए पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी। यह घटना नौहट्टा स्थित जामा मस्जिद के बाहर हुई। जब अय्यूब की हत्या की गई, तब वो ऑन ड्यूटी थे।

घटना पर कश्मीर से दिल्ली तक गुस्सा

एक ऑन ड्यूटी डीएसपी की हत्या पर देशभर में गुस्सा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों ही पक्षों के नेताओं ने घटना की निंदा की है। पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने इस पर एक ट्वीट किया है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि जिन लोगों ने अयूब पंडित की हत्‍या की है वह नरक की आग में जलेंगे। वहीं मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना को एक शर्मनाक करार दिया है। अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूख ने भी इस घटना की निंदा की है। हुर्रियत कांफ्रेंस के मुखिया फारूक ने कहा है कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं और इस घटना की आलोचना करते हैं। फारूख ने कहा कि भीड़ की हिंसा और सार्वजनिक तौर पर किसी को मारना नैतिकता और धर्म के खिलाफ है।

पढ़ें- जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीएसपी अयूब पंडित की हत्‍या पर उमर अब्‍दुल्ला ने कहा नरक में जलेंगे हत्‍यारे

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dsp Ayub Pandit lynching North Srinagar sp Sajad Khaliq Bhat transferred
Please Wait while comments are loading...