ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने बाद उसैन बोल्ट ने किया खुलासा- क्यों थे 'शॉक्ड'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डि जेनेरियो। अपनी तूफानी रफ्तार से ओलंपिक में लगातार तीसरी बार गोल्ड मेडल जीतने वाले जमैका के उसैन बोल्ट अपने प्रदर्शन से खुद हैरान रह गए। 100 मीटर रेस में उन्होंने तीसरी बार गोल्ड जीता है।

usain bolt

रविवार रात ओलंपिक स्टेडियम में हुए मुकाबले में उसैन बोल्ट ने 9।81 सेकंड में 100 मीटर की रेस पूरी करके इतिहास रचा। उन्होंने 2004 में एथेंस ओलंपिक में जीत दर्ज करने वाले अमेरिकी एथलीट जस्टिन गेटलिन को पछाड़ा। गेटलिन इस बार दूसरे नंबर पर रहे।

पढ़ें: रियो ओलंपिक 2016: 100 मीटर में गोल्ड जीतकर उसैन बोल्ट ने बनाया रिकॉर्ड

दो बार लग चुका है बैन
बोल्ट ने कहा, 'स्टेडियम में आते वक्त जिस तरह भीड़ ने मेरे प्रतिद्वंदी गेटलिन को दुत्कारा, उससे मैं हैरान था।' दरअसल 100 मीटर फाइनल रेस शुरु होने से पहले गेटलिन के खिलाफ काफी जोरशोर से उनके लिए नारे लगाए थे। गेटलिन को डोपिंग के आरोप में दो बार बैन भी किया जा चुका है।

रेस जीतने के बाद बोल्ट ने कहा, 'मेरे लिए यह हैरानी की बात थी। ऐसा पहली बार था कि जब मैं स्टेडियम में आया तो किसी के लिए ऐसे नारे लग रहे हों। मैं हैरान था लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया।'

शुरुआत से ही निशाने पर रहे गेटलिन
ओलंपिक के इस सीजन में फैन्स का रवैया गेटलिन ते प्रति सही नहीं रहा और उन्हें लगातार हूटिंग झेलनी पड़ी। रविवार को हुए मुकाबले में भी उन्हें यह झेलना पड़ा जब वह वार्म अप कर रहे थे।

Video- उसैन बोल्ट ने जमकर किया चैंपियन डांस

बता दें कि ओलंपिक शुरू होने से पहले गेटलिन ने बोल्ट को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिस पर बोल्ट ने कहा था कि गेटलिन ने उनका अपमान किया है। उस वक्त बोल्ट इंजरी का शिकार थे।

गेटलिन ने कहा था, 'वह (उसेन बोल्ट) इन्जर्ड है। उसे एक मेडिकल पास दे दिया जाए। उसका देश यही कर सकता है। हमारे देश में ऐसा नहीं होता।'

पढ़ें: रियो ओलंपिक के बाद हवा से बातें नहीं करेंगे उसैन बोल्ट

बोल्ट ने भी दिया जवाब
इसके जवाब में बोल्ट ने कहा, 'मेरे लिए यह किसी जोक के जैसा था। उन्हें लगता था कि मैं इस बात से परेशान हो जाऊंगा। मैंने साल दर साल खुद को साबित किया है। मैं सबसे अच्छा हूं। गेटलिन का बयान सुनकर मुझे हंसी आई।'

बीते साल बीजिंग में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में बोल्ट ने गेटलिन को 100 मीटर और 200 मीटर की रेस में हराया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Usain Bolt discloses why he was shocked before winning 100m gold in Rio Olympics
Please Wait while comments are loading...