रियो ओलंपिक से लौटीं एथलीट सुधा सिंह H1N1 से पीड़ित, जीका का खतरा नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्‍ली। रियो ओलंपिक में स्‍टीपलचेज स्‍पर्धा में देश का प्रतिनिधत्‍व करने वाली एथलीट सुधा सिंह H1N1 से संक्रमित हो गई हैं। रियो से लौटने के बाद सेहत बिगड़ने पर सुधा को बैंगलूरु के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। शुरुआत में ऐसी उम्‍मीद जतायी जा रही थी कि सुधा को जीका भी हो सकता है।

Sudha Singh tests positive for H1N1 after returning from Rio; ‘no fear’ of Zika

सुधा को अस्‍पताल में अलग वार्ड में रखा गया था और डेंगू और जीका के अलावा उनके कई टेस्‍ट किए गए थे। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सुधा के अलावा दो और महिला एथलीट्स की सेहत खराब हुई है और उनका भी जीका टेस्‍ट किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक ये तीनों एथलीट्स रियो ओलंपिक के खेलगांव में एक ही अपार्टमेंट में ठहरी थीं।

स्वाइन फ्लू से बचना है तो ना खाएं चिकन और फिश 

सरकार उठाएगी सुधा की इलाज का खर्चा

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को सुधा के उपचार में होने वाले सभी खर्चे उठाने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा है कि सुधा के इलाज में जो भी खर्च आएगा उसे राज्‍य सरकार वहन करेगी।

इस संबंध में ओलंपिक संघ के अध्‍यक्ष के गोविंद राजू को उपचार संबंधी सभी जानकारी दे दी गई है। आपको बता दें कि 30 साल की सुधा सिंह शनिवार को ब्राजील से भारत लौटी थीं। उन्‍होंने जोड़ों में दर्द और थकान की शिकायत की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India athlete Sudha Singh, who returned from Rio 2016 Olympics on the 20th, has tested positive for H1N1, negative for Zika.
Please Wait while comments are loading...