एथलीट जैशा के खुलासे पर खेल मंत्रालय गंभीर, गठित की जांच समिति

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में पानी और रिफ्रेशमेंट नहीं मिलने का आरोप लगाने वाली एथलीट ओपी जैशा के बयान पर खेल मंत्रालय गंभीर हुआ है।

मंत्रालय ने दो सदस्यीय समिति का गठन किया है जो जैशा के खुलासे की जांच करेगा।

op jaisha

खेल मंत्रालय ने बनाई जांच समिति

मैराथन रनर ओपी जैशा ने रियो ओलंपिक के मैराथन रन में हिस्सा लिया और 89वां स्थान हासिल किया था। भारत लौटने पर उन्होंने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारियों और कोच पर गंभीर आरोप लगाए थे।

AFI ने खारिज किए एथलीट जैशा के आरोप, कहा- ड्रिंक्स लेने से खुद किया था इनकार

उन्होंने कहा था कि अधिकारियों ने मैराथन रन के दौरान पानी की समुचित व्यवस्था नहीं की थी। मैराथन के दौरान भारतीय बूथों पर अधिकारी मौजूद नहीं थे। कहीं भी भारतीय झंडा नजर नहीं आ रहा था।

जैशा ने बताया था कि जहां दूसरे देशों के अधिकारियों ने अपने खिलाड़ियों के लिए हर ढाई किलोमीटर पर पानी और ग्लूकोज जैसी ताकत बढ़ाने वाली वस्तुएं मुहैया कराई थी, वहीं हमें आठ किलोमीटर पर पानी मिला। बिना पानी के मैराथन पूरी करना हमारे लिए मुश्किल भरा रहा और वह करीब 43 किमी. दौड़ने के बाद बेहोश हो गई।

जाइशा के आरोपों को फेडरेशन ने नकारा

जैशा ने बताया था कि उनकी हालत इसकदर बिगड़ गई कि करीब तीन घंटे बाद होश आया। उन्होंने अपना अनुभव बताते हुए कहा था कि मेरी मौत भी हो सकती थी।

हालांकि जैशा के आरोपों को फेडरेशन के अधिकारियों ने नकार दिया है। उन्होंने बताया कि ओपी जैशा ने खुद ही पानी लेने से मना किया था।

VIDEO: रियो में हारने पर योगेश्‍वर दत्त ने मांगी देशवासियों से माफी

अधिकारियों के मुताबिक इवेंट के एक दिन पहले जरूरी तैयारियों को लेकर चर्चा की गई थी जिसके एथलीट जैशा ने खुद इंकार किया था।

दो सदस्यीय समिति करेगी मामले की जांच

फिलहाल खेल मंत्रालय की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि केंद्रीय खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने पूरे मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है।

खेल मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी ओंकार केडिया और डायरेक्टर विवेक नारायण के नेतृत्व में समिति ओपी जैशा के आरोपों की जांच करेगी। सात दिनों के भीतर ये समिति अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sports ministry constituted a two member committee to probe the allegations by marathon runner O P Jaisha. She claims to have been denied water refreshment during her event at the Rio Olympic Games.
Please Wait while comments are loading...