Rio Olympics मुक्केबाजी : रियो ओलंपिक में भारतीय मुक्केबाज शिव थापा का नहीं लगा जीत पर पंच, हारे

Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। 56 किलोभारग वर्ग में भारतीय मुक्केबाज शिव थापा छठी वरीयता प्राप्त क्यूबा के रोबेसी रामीरेज से बैंटमवेट श्रेणी में 3-0 से हार गए हैं। इससे पहले ये दोनों खिलाड़ी 2010 युवा ओलंपिक में आमने-सामने हुए थे। उस वक्त भी शिव थापा ही हारे थे। थापा यूं तो इस भारवर्ग में दुनिया के छठे नंंबर के खिलाड़ी हैं लेकिन यहां उनकी एक न चली। Rio ओलंपिक 2016 : हॉकी में भारत को विश्व की नंबर 2 टीम नीदरलैंड ने 2-1 से हराया

मुक्केबाजी: भारतीय मुक्केबाज शिव थापा का नहीं लगा जीत पर पंच

कुल दो बॉक्सर हुए सफल

रियो ओलंपिक में अब तक भारत के दो मुक्केबाजों ने अपने मैच जीते हैं। ये दोनों ही अगले दौर में जा चुके हैं। ये हैं मुक्केबाज मनोज कुमार और विकास कृष्णन। मनोज ने लिथुनिया के मुक्केबाज इवालडस पेट्रॉस्कस को 64 किग्रा वर्ग के प्री क्वॉर्टर फाइनल में हराया था। उनका अगला मुकाबला उज्बेकिस्तान के फजलीद्दीन गैन्बाजरॉफ से होगा।

मनोज से भी उम्मीद

मनोज से पहले 75 किलो भार वर्ग में भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण यादव ने भी प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली थी। उन्होंने प्रीलिमिनरी बाउट में अमेरिका के एल्बर्ट शोन चार्ल्स कोनवेल को हराया था। Twitter विवाद : शोभा डे ट्वीट मामले पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मिलाए अभिनव बिंद्रा के सुर में सुर

मुक्केबाजी: भारतीय मुक्केबाज शिव थापा का नहीं लगा जीत पर पंच

पहले राउंड में विकास को तीनों निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए, जबकि कोनवेल को 9-9 अंक मिले थे। विकास को शुरुआती बढ़त का फायदा मिला और अंत में मुकाबल उनके नाम रहा था।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiva Thapa vs Robeisy Ramirez : Shiva Thapa failed to continue India’s winning run in boxing after he lost his first round bout against defending Olympic champion Robeisy Ramirez of Cuba in the 56kg category.
Please Wait while comments are loading...