IOA के गुडविल एम्बेसडर सलमान को पता ही नहीं जिमनास्ट दीपा का सही नाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। एक तरफ पूरा देश ऊपर वाले से प्रार्थना कर रहा है कि 14 अगस्त को भारतीय जिमनास्ट दीपा करमाकर को फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल हासिल हो, वहीं दूसरी ओर भारतीय ओलंपिक संघ के गुडविल एम्बेसडर सलमान खान को देश की इस रीयल स्टार का सही नाम ही नहीं पता।

Rio Olympic: जिम्नास्टिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं दीपा करमाकर

अपने छोटे भाई सोहैल खान की फिल्म फ्रीकी' के ट्रेलर लॉन्चिंग के दौरान सलमान खान भारतीय जिमनास्ट को पहले दीपा की जगह  'दीपिका' बोल गये लेकिन जब मीडिया वालों ने उन्हें टोका तब वो दीपा को 'दीप्ति' करमाकर कह उठे।

यहाँ देखें विडियो :

सलमान को क्यों बनाया गया IOA का गुडविल एम्बेसडर

सलमान खान की ये गलती उन लोगों के लिए अब शोर मचाने के लिए काफी है जिन्हें सलमान खान के भारतीय ओलंपिक संघ का गुडविल एम्बैसडर बनाये जाने पर खासा एतराज था। जिनका कहना था कि जिस व्यक्ति को खेल की एबीसीडी नहीं पता वो भला गुडविल एम्बैसडर कैसे बन सकता है।

दीपा करमाकर ने रचा इतिहास

गौरतलब है कि 52 वर्षो के बाद ओलम्पिक खेलों की जिम्नास्टिक स्पर्धा में पहली भारतीय महिला एथलीट के तौर पर प्रवेश करने वाली दीपा अब 14 अगस्त को इंडिया के लिए मेडल जीतने वाली पहली इंडियन भी बन सकती हैं।

पांच क्वालिफिकेशन सबडिवीजन स्पर्धा में 8वें स्थान पर

दीपा जिम्नास्टिक की सभी पांच क्वालिफिकेशन सबडिवीजन स्पर्धा के समापन के बाद वॉल्ट में आठवें स्थान पर रहीं। दीपा ने क्वालिफाइंग स्पर्धा के वॉल्ट में 14.850 अंक हासिल किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Olympic Association's (IOA) Goodwill Ambassador Salman Khan forgot the name of India's star gymnast Dipa Karmakar and called her Deepika.
Please Wait while comments are loading...