सचिन नहीं, जानिए कौन है वो जो रेवड़ी की तरह बांटता है बीएमडब्ल्यू?

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। रियो ओलंपिक में देश का नाम रौशन करने वाले सितारे शटलर पीवी सिंधु, रेसलर साक्षी मलिक, जिमनास्ट दीपा करमाकर और सिंधु के कोच गोपीचंद को BMW कार पुरस्कार के रूप में प्रदान की गई और इन सबको गाड़ी की चाभी दी भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने।

करवा चौथ: निर्जला रहने पर भी चांद की तरह दमकती हैं स्त्रियां

ये बात तो हर किसी को पता है लेकिन किसी ने ये जानने की कोशिश नहीं की वो इंसान कौन हैं जिन्होंने इन सबको BMW कार गिफ्ट की है। तो ये काम किया है आंध्र प्रदेश के बिजनेसमैन और पूर्व क्रिकेटर वी. चामुंडरेश्वरनाथ ने, जो कि हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट हैं और सचिन तेंदुलकर के बहुत करीबी दोस्त भी।

'47 बाद सबसे अच्छी बात...सचिन इधर पैदा हुआ उधर नहीं'

आईये जानते हैं उनके बारे में विस्तार से...

खेल में चामुंडेश्वरनाथ की दिलचस्पी इसलिए बहुत ज्यादा है क्योंकि वो खुद क्रिकेटर रहे हैं। चामुंडेश्वरनाथ 1978 से 1992 तक आंध्र प्रदेश टीम के फर्स्ट क्लास में क्रिकेट खेली है। साल 2007 में उन्होंने संन्यास का ऐलान किया और उन्होंने बिजनेस की दुनिया में कदम रखा।

अगरतला की सड़कें खराब इसलिए BMW नहीं नकद लेंगी दीपा

आगे की खबर तस्वीरों में...

फर्स्ट क्लास क्रिकेट

फर्स्ट क्लास क्रिकेट

चामुंडेश्वरनाथ का जन्म 25 जून 1959 में आंध्रप्रदेश के राजमुंदरी में हुआ था। मुंडेश्वरनाथ 1978 से 1992 तक आंध्र प्रदेश टीम के फर्स्ट क्लासमें क्रिकेट खेली है।

आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (ACA)

आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (ACA)

साल 2007 में चामुंडेश्वरनाथ आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) से चेयरमैन और सेक्रेटरी बने थे और वो 2009 में टी20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम के मैनेजर भी रहे।

बिजनेस फील्ड में काफी अच्छी पकड़

बिजनेस फील्ड में काफी अच्छी पकड़

चामुंडेश्वरनाथ की बिजनेस फील्ड में काफी अच्छी पकड़ है, इनकी गिनती आंध्रा के ही नहीं बल्कि देश के अच्छे बिजनेसमैन में होती है। इन्हें लोग शार्प माइंड और कूल तेवर वाला इंसान मानते हैं।

15 सालों में 17 वाहनों को गिफ्ट किया

15 सालों में 17 वाहनों को गिफ्ट किया

चामुंडेश्वरनाथ ने पिछले 15 सालों में 17 वाहनों को गिफ्ट किया है। इन्होंने सचिन से लेकर सिंधु तक को कार गिफ्ट की है। लंदन ओलिंपिक में ब्रांज मेडल जीतने पर चामुंडेश्वरनाथ की ओर से ही तेंदुलकर ने साइना नेहवाल को BMW गिफ्ट की थी।

विवादों में भी रहा नाम

विवादों में भी रहा नाम

जून, 2009 में वुमन क्रिकेटर्स ने चामुंडेश्वरनाथ पर टीम में सिलेक्शन के लिए हेरेसमेंट के आरोप लगाए थे। तब 6 महिला क्रिकेटरों ने आंध्र प्रदेश की होम मिनिस्टर पी. सविता रेड्डी से मिलकर इसकी शिकायत की थी। लेकिन बाद में उन पर लगे सभी चार्ज फर्जी निकले। इसके बाद 2013 में चामुंडेश्वरनाथ, सुनील गावस्कर और एक्टर नागार्जुन के साथ इंडियन बैडमिंटन लीग की मुंबई मास्टर्स फ्रेंचाइजी के को-ऑनर बने थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hyderabad District Badminton Association president Chamundeshwarnath gifted a BMW each to Rio Olympics stars PV Sindhu, Sakshi Malik, Dipa Karmakar and Pullela Gopichand. V Chamundeshwarnath has given away at least 17 vehicles over 15 years.
Please Wait while comments are loading...