Rio Olympics 2016 : महिला हॉकी मुकाबले में ब्रिटेन के सामने भारतीय महिलाओं ने टेके घुटने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। रियो ओलम्पिक में सोमवार को भारत के लिए किसी भी खेल में खुश करने वाली खबर नहीं आई। महिला हॉकी टीम ने भी निराश किया। ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम पूरी तरह से हथियार डालती नजर आई। पूल चरण के अपने दूसरे मैच में ब्रिटेन के हाथों 0-3 से करारी हार झेलने वाली भारतीय टीम जरा भी लय में नहीं थीं। Rio Olympics Hockey : जर्मनी के हाथों 2-1 से हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, आखिरी तीन सेकंड पड़े भारी

Rio de Janeiro: Indian women's hockey team could not produce the performance of their opening match against Japan as Great Britain convincingly overpowered them 3-0 in the second match of the Olympic Games on Monday.

ब्रिटेन की आर से जिसेले एंश्ले ने 25वें, निकोला व्हाइट ने 27वें और एलेक्जांद्रा डैनसन ने 33वें मिनट में गोल किया। रियो ओलम्पिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की यह पहली हार है। इस मुकाबले से पहले भारत ने जापान के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था। 

रियो ओलंपिक की बात करें तो ब्रिटेन की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले उसने आॅस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी। भारत को रियो ओलंपिक में 13वीं वरीयता प्राप्त है और ब्रिटेन के सामने इसका प्रेशर भी साफ दिख रहा था।

रियो ओलंपिक 2016 : भारत-जापान का महिला हॉकी मुकाबला 2-2 से ड्रॉ, भारत को मिलेगा एक पॉइंट

भारतीय डिफेंस पहले क्वार्टर में ब्रिटेन का आक्रमण झेलने में नाकाम रहा। दूसरे क्वॉर्टर में भी ब्रिटेन ही हावी रहा और इसमें दो गोल दागे। जबकि तीसरे क्वॉर्टर में भी एक गोल किया। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाफ उन्होंने लगातार हमले जारी रखे। हालांकि, अंतिम क्वॉर्टर में भारतीय महिलाओं ने कुछ हद तक बेहतर किया और कई बार अटैक करने में कामयाब दिखीं। कई पेनल्टी कॉर्नर भी मिले लेकिन वे गोल में नहीं बदल सके।

VIDEO: रियो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम को दिए गए केवल बीन बैग

सोमवार को हॉकी के पूल बी के अन्य मुकाबले में अमरीका ने आॅस्ट्रेलिया को 2-1 और पूल ए में न्यूजीलैंड को जर्मनी ने 2-1 से हराया। भारतीय महिला टीम अब बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, जबकि ब्रिटिश महिलाएं अर्जेटीना का सामना करेंगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rio de Janeiro: Indian women's hockey team could not produce the performance of their opening match against Japan as Great Britain convincingly overpowered them 3-0 in the second match of the Olympic Games on Monday.
Please Wait while comments are loading...