रियो ओलं​पिक में भारत की शुरुआत रही खराब, तीरंदाज़ी में दीपिका कुमारी का निराशाजनक प्रदर्शन

Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डि जनेरियो। ओलंपिक खेलों में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं कही जा सकती। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले ही दिन भारत को तीरंदाजी की महिला श्रेणी में पदक जीतने की उम्मीदों को झटका लग गया है। दीपिका कुमारी क्वॉ​लीफाइंग राउंड में ही निशाने से चूक गईं। रियो ओलंपिक 2016 का हुआ भव्य और रंगारंग आगाज़, अभिनव बिंद्रा ने की भारतीय दल की अगुवाई

rio olympics 2016

भारत की इस स्टार तीरंदाज से पदक की काफी उम्मीदें थीं। दीपिका निरंतरता बरकरार नहीं रख सकीं और 720 में 640 के स्कोर के साथ 20वें स्थान पर रह गईं। वहीं तीसरा ओलं​पिक खेल रहीं सीनियर तीरंदाज बोमबायला देवी लैशराम ने 638 स्कोर किया और वह 24वें प्लेस पर रहीं। इसके अलावा लक्ष्मीरानी माझी 614 अंकों के साथ 43वें स्थान पर रहीं।

अपने आठवें ओलिंपिक गोल्ड पर निगाहें जमाए कोरियाई खिलाड़ियों ने उम्मीदों के अनुरूप शानदार प्रदर्शन किया। टॉप ​3 पोजीशन्स पर वही काबिज रहे। इससे पहले अतानु दास ने खराब शुरुआत से उबरते हुए ब्राजील के ऐतिहासिक सांबा स्ट्रीट पर शुरू हुई तीरंदाजी स्पर्धा के क्वॉलीफिकेशन राउंड में पांचवां स्थान हासिल किया।

पहली बार ओलिंपिक में हिस्सा ले रहे दास 36 तीरों के बाद 10वें स्थान पर चल रहे थे, लेकिन बाकी बचे 36 तीरों में कोलकाता के इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की। उन्होंने आखिरी 36 तीर में 23 परफेक्ट 10 बनाए और 720 में से 683 अंक जुटाकर पांचवें स्थान पर रहे।

रियो ओलंपिक 2016 ओपनिंग सेरेमनी ओवरव्यू : जानिए उद्घाटन से जुड़ी सभी अहम जानकारियां

भारतीय तीरंदाजी टीम में दास एकमात्र पुरुष हैं और सिर्फ व्यक्तिगत वर्ग में ही खेलेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि पुरूष टीम विश्व चैम्पियनशिप के जरिए क्वॉलीफाई करने में विफल रही थी। वहीं दो बार के विश्व चैम्पियन कोरिया के किम वू जिन 700 अंक के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए शीर्ष पर रहे। दास अब एलिमिनेशन राउंड की शुरुआत नेपाल के 60वें नंबर के जीतबहादुर मुकतान के खिलाफ करेंगे।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Deepika kumari dissapoints in qualifying round of archery in rio olympics 2016. Atanu Das makes feel proud.
Please Wait while comments are loading...