मेडल जीतने के बाद ये थी सिंधु की पहली ख्वाहिश

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। रियो ओलिंपिक में भारत के खाते में देश की बेटियों ने पदक डाले हैं। पहलवान साक्षी मलिक के बाद शटलर क्वीन पीवी सिंधु ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। ओलंपिक में सिल्वर पदक हासिल करने वाली वो पहली भारतीय महिला एथलीट बन गईं है। सिंधु का ये सफर इतना आसान नहीं था। सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद ने इसके लिए अथक मेहनत की। उन्होंने बताया कि सिंधु के पास पिछले तीन महीने से कोई मोबाइल फोन नहीं था।

  pv sindhu

पिछले तीन महीने से सिंधु के पास न तो मोबाईल फोन थे और ना ही इंटरनेट। अब जबकी वो ओलंपिक पदक हासिल कर चुकी हैं तो आज मैं उसे मोबाइल वापस कर दूंगा। कोच ने बताया कि सिल्वर मेडल जीतने के बाद सिंधु ने सबसे पहले आइसक्रीम खाने की इच्छा जताई।

ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता सिंधु ने कहा, मैं सातवें आसमान पर हूं

कोच गोपीचंद ने बताया कि सिंधु का वजन न बढ़े इसके लिए वो उसकी प्लेट से खाना तक बाहर निकाल देते थे। उन्होंने सिंधु के चॉकलेट और हैदराबादी बिरयानी खाने पर भी पाबंदी लगा रखी थी। आपको बता दें कि सिंधु की जीत का श्रेय उनके कोच गोपीचंद को जाता है। सिंधु के पिता भी कह चुके हैं कि उनकी बेटी को पदक दिलाने के लिए गोपीचंद ने भी बराबर की मेहनत की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India finally have a silver medalist at the Rio Olympic Games 2016.Pv Sindhu has won a silver medal at the Olympics.She said that for the last three months, I had no access to the phone or internet, finally I have got it back from the coach.”
Please Wait while comments are loading...