पीवी सिंधु ने कैरोलिना मरीन को हराया, पहुंची सेमी फाइनल में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दुबई। इन दिनों दुबई में चल रहे दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज फाइनल्स 2016 में शटलर पीवी सिंधु ने कैरोलिना मरीन को हरा दिया है। मरीन को हराकर वह सेमी फाइनल्स में पहुंच गई हैं।

pv sindhu

रेलवे ने की चक्रवात में फंसे लोगों की मदद, सभी ने की तारीफ

सिंधु ने यह मैच 21-17, 21-13 से जीता है। यह मैच 46 मिनट तक चला और अंत में सिंधु की जीत हुई। अब सेमीफाइनल में सिंधु ग्रुप ए की टॉपर साउथ कोरिया की जी ह्युन संग के साथ खेलेंगी। वहीं दूसरी ओर पूर्व चैंपियन चीन की जु यिंग टाई ग्रुप बी की टॉपर सुन यु के साथ सेमीफाइनल में खेलेंगी।

बीडब्ल्यूएफ ने भी माना लोहा

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर पूरे देश और दुनिया को अपने शानदार खेल का मुरीद कर लेने वाली पीवी सिंधु की प्रतिभा का लोहा विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) भी मान चुकी है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ पीवी सिंधु को साल की सबसे बेहतरीन शटलर का खिताब दे चुकी है। रियो ओलंपिक में सिंधु को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली स्पेन की कारोलिना मारीन को गोल्डन शटल (महिला एकल) का पुरस्कार दिया गया है।

हॉकी जूनियर विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

दो उपलब्धियां पहले ही कर चुकी हैं हासिल

सिंधु ने इस साल दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। रियो ओलंपिक में उन्होंने रजत पदक जीता और चाइना ओपन भी अपने नाम किया। सायना के बाद चाइना ओपन जीतने वाली वो दूसरी भारतीय हैं।

21 साल की पीवी सिंधु इस समय बैडमिंटन की दुनिया का एक जाना-पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। हैदराबाद की सिंधु से भारतीय बैडमिंटन प्रशंसकों को काफी उम्मीदें हैं।

ग्लास ब्रिज के बाद चीन ने बनाया न दिखाई देने वाला पुल, देखें तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PV Sindhu beats Carolina Marin in Dubai World Superseries Finals 2016
Please Wait while comments are loading...