भारतीय पैरालंपिक ​टीम की पाकिस्तानी ने उड़ाई खिल्ली तो क्रिकेटर आर. अश्विन ने दिया ऐसा मुंहतोड़ जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रियो पैरालंपिक खेलों में भारतीय एथलीट्स को दो स्वर्ण पदक सहित कुल चार पदक हासिल हुए हैं। पैरालंपिक खेलों में भारत का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

भारतीय पैरालंपिक ​टीम की पाकिस्तानी ने उड़ाई खिल्ली तो क्रिकेटर आर. अश्विन ने दिया ऐसा मुंहतोड़ जवाब

गूगल पर अब नहीं मिलेगी इस शब्द से जुड़ी जानकारी

पाक को नहीं रास भारत की सफलता

भारत की यह सफलता शायद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है और हाल ही इसका नमूना देखने को भी मिला। एक पाकिस्तानी प्रशंसक ने रियो पैरालंपिक खेलों में भारत का मजाक उड़ाने का प्रयास किया तो उन्हें भारतीय ​क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

WOW ! इस शानदार भारतीय महिला जिमनास्ट के लिए एक साथ आईं दो खुशखबरी, जानिए

अश्विन के ट्वीट से हुई शुरुआत

दरअसल, पहला ट्वीट आर अश्विन ने 13 सितंबर को दीपा मलिक के रजत पदक जीतने पर किया था। अश्विन ने इसमें लिखा,'कमाल के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने प्रेरित करना जारी रखा है। शाबाश दीपा मलिक।'

इसके जवाब में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी के एक प्रशंसक ने रियो पैरालंपिक में भारत की मेडल संख्या को लेकर मजाक किया। उसने ट्विटर पर लिखा,'1.2 बिलियन की जनसंख्या और महज़ चार मेडल! हा हा हा'। आपको बता दें कि पाकिस्तान को अभी ​तक रियो पैरालंपिक में 1 ही पदक मिला है।

विराट कोहली के पास दिग्गज कप्तानों को पछाड़ने का मौका

यह था अश्विन का जवाब

हालांकि, इसके बाद अश्विन ने जोरदार पलटवार किया और ट्वीट कर लिखा,'जनसंख्या चार्ट में पाकिस्तान की जगह भी छठे नंबर पर है। आपका देश भी दूसरा मेडल जीत सके, यही कामना है। भाइयों और बहनों आॅल द बेस्ट।'

ये चार पदक जीते हैं भारत ने

भारत के लिए देवेंद्र झाझरिया ने जेवलिन थ्रो में और मरियप्पन थंगावेलु ने हाई जंप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। जबकि शॉटपुट में दीपा मलिक ने रजत और हाई जंप में वरुण भाटी ने कांस्य जीता है।

...जब वीरू ने संभाला था मोर्चा

आपको बता दें कि रियो ओलंपिक में भारत के दो पदक जीतने पर भी एक मशहूर अंग्रेज टीवी पत्रकार पियर्स मॉर्गन ने भी कुछ ऐसे ही भारत की खिल्ली उड़ाई थी। उसके बाद भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने जो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया तो वह चुप हो गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pak fan mocks at indian paralympic team; indian cricketer r ashwin takes back by tweet.
Please Wait while comments are loading...