अपने चीनी प्रतिद्वंदी लिन डैन से 21-18, 11-21, 21-6 से हारकर बाहर हुए किदाम्बी श्रीकांत

Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। ओलंपिक से बैडमिंटन में भारत के लिए एक और निराश करने वाली खबर आ रही हे। यहां भारत के किदाम्बी श्रीकांत से पदक की उम्मीदें थीं लेकिन वह भी आज अपने मुकाबले में चीनी प्रतिद्वंदी लिन डैन के हाथों हारकर बाहर हो गए हैं। उन्हें लिन डैन ने तीन सीधे सेटों में 21-18, 11-21, 21-6 से हराया। Must Watch: पीवी सिंधु ने किस तरह से तोड़ी चीन की दीवार

kidambi srikanth in rio olympics to lin dan

हालांकि, बैडमिंटन में महिला वर्ग में पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में पहुंचकर भारतीय पदकी की उम्मीदों को जिंदा रखा है। उम्मीद है कि वह अपना अगला मुकाबला जीतकर भारत के लिए पदक निश्चित करेंगी।

श्रीकांत को संभलने का मौका नहीं दिया

लंदन ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता लिन डान ने पहले ही गेम में श्रीकांत को संभलने का मौका नहीं दिया और 6-21 से जोरदार बढ़त हासिल कर दबाव बना दिया। श्रीकांत इसके बाद दूसरे सेट में आक्रामक हुए और उन्होंने लिन डैन को 21-11 से हरा दिया। लेकिन तीसरे सेट में स्थित फिर पलट गई।

लगातार 2 स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र बैडमिंटन खिलाड़ी

लंदन और पेइचिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता लिन डैन ने 21-18 से यह सेट जीत लिया। लिन दुनिया के एकमात्र बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार 2 ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते हैं। वह पांच बार विश्व विजेता भी रह चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PV Sindhu stunned everyone when she beat World No 2 Wang Yihan in straight games in the early hours of Wednesday morning to keep India’s campaign in badminton alive at Rio 2016 Olympics. now, kidambi srikanth lost to lin dan in badminton.
Please Wait while comments are loading...