कैसे हार कर भी करोड़ों का दिल जीत गई सिंधु, देखें VIDEOS

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। रियो ओलिंपिक 2016 में महिला सिंगल्स बैडमिंटन के फाइनल में पीवी सिंधु ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। सिंधु वर्ल्ड नंबर वन कैरोलिना मारिन से हारकर गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई। सिंधु भले गोल्ड न जीत पाईं हो, लेकिन वो करोड़ो लोगों का दिल जीत गईं।

 pv sindhu

सिंधु ओलंपिक सिल्वर जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं। सिंधु से पहले पहले देश की 4 महिला खिलाड़ियों ने कांस्य पदक ही जीता है। पीवी सिंधु से पहले कर्णम मल्लेश्वरी, एमसी मैरीकॉम, साइना नेहवाल और साक्षी मलिक ने ओलंपिक कांस्य पदक जीता है।

आज के मुकाबले में पहले गेम में यहां कैरोलिना मारिन ने सिंधु को 19-21, 21-12 और 21-15 से हराया। पहले गेम में सिंधु ने शानदार वापसी की, वहीं बाकी के दोनों गेम में उन्होंने कैरोलिना को कड़ी चुनौती दी। दबसरे गेम में वो कैरोलिना से 21-12 से पीछे रहीं तो तीसरा और आखिरी गेम में उन्होंने 21-15 से पिछड़ गई। सिंधु भे ही गोल्ड मेडल नहीं जीत पाईं,लेकिन उन्होंने करोड़ों भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी। वनइंडिया की ओर से पीवी सिंधु को ढ़ेरों बधाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PV Sindhu went down fighting to Spain’s Carolina Marin in the gold medal match of the badminton women’s singles at the Rio Olympics on Friday, clinching silver for India’s second medal at the Games.
Please Wait while comments are loading...