एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आज भारत और चीन आमने-सामने

चीन से लीग मैच में मिली हार को भुला भारत को करना होगा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिंगापुर।  पिछले हफ्ते पुरुष टीम टीम के एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जे के बाद अब महिला हॉकी टीम की निगाहें भी ट्रॉफी पर हैं। टीम आज फाइनल मुकाबले में चीन से खेलेगी।

hockey

सिंगापुर में खेली जा रही एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की टीम अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में पहुंच गई है। जहां शनिवार को उसके और ट्रॉफी के बीच चीन की टीम होगी, जिससे उसे पार पाना होगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम शुक्रवार को अपने आखिरी लीग मुकाबले में चीन के हाथों 3-2 से हार गई, लेकिन उसने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहले ही जगह बना ली थी।

एशियन चैपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान को हराने वाली टीम इंडिया पर पुरस्कारों की बारिश

भारत को भुलाना होगा हार का गम

शनिवार को एक बार फिर भारत के सामने चीन की टीम होगी, ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को शुक्रवार की हार को भुलाते हुए शानदार प्रदर्शन करना होगा।

29 अक्टूबर से शुरू हुए टूर्नामेंट में भारत ने अब तक चार मैच खेले हैं। इसमें दो में उसे जीत मिली है जबकि एक ड्रॉ और एक में हार का सामना करना पड़ा है। भारत अकंतालिका में दूसरे नंबर पर है।

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: महिला हॉकी टीम ने जापान से ड्रॉ खेला

भारत और चीन दोंनों ही टीमों ने कभी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी नहीं जीती है। ऐसे में फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर दोनों ही टीमें पहली बार इस खिताब को अपने नाम करने का प्रयास करेंगी। दक्षिण कोरिया दो और जापान एक बार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Women Hockey Team to Face China in Asian Champions Trophy Final
Please Wait while comments are loading...