रियो : हॉकी में भारत ने रचा इतिहास, 36 साल बाद पहुंचा ओलंपिक के क्वॉर्टरफाइनल में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। नीदरलैंड ने कल भारतीय पुरुष हॉकी टीम का 2-1 से हराया था लेकिन इसके बावजूद रियो ओलंपिक की हॉकी प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में भारत पहुंच गया हे। दरअसल, भारत पूल बी का एक अन्य मैच, (जो कि मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच था) 4-4 से बराबर छूटने से क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गया।

पूल बी में भारत की पोजीशन अब तीसरी और उसके कुल 6 अंक हैं। ऐसे में कनाडा के साथ इस लीग में बचे आखिरी मैच में अगर वह हारता है तो भी वह अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाब रहेगा। बैडमिंटन: रियो ओलंपिक में सायना नेहवाल, पीवी सिंधु ने दी खुशी तो इन्होंने किया निराश

रियो डी जेनेरियो।

पूल ए और पूल बी की टॉप 4 टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी। भारत और नीदरलैंड के बीच मैच में आखिरी पल बेहद रोमांचक थे। भारत को आखिरी सेकंड में लगातार 5 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक भी गोल में नहीं बदल सका।

भारत और नीदरलैंड दोनों ने सधी हुई शुरुआत की थी और 15 मिनट तक तो गेंद भारतीय हॉकी खिलाड़ियों की ही ज़द में रही। लेकिन कुछ वक्त बाद नीदरलैंड की टीम हावी होने लगी। तीसरे क्वॉर्टर के खत्म होने तक दोनों हॉकी टीमों का यह अप एंड डाउन गेम चलता रहा।

Twitter विवाद : शोभा डे ट्वीट मामले पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मिलाए अभिनव बिंद्रा के सुर में सुर

तीसरे क्वार्टर के अंतिम लम्हों में भारत के दो खिलाड़ियों, सुनी और रघुनाथ को यैलो कार्ड दिखाकर बाहर बैठा दिया गया। शेष बचे महज़ 9 खिलाड़ियों के बावजूद भारत ने विरोधी टीम को गोल नहीं करने दिया। इसक बाद नीदरलैंड ने तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय हॉकी टीम पर दबाव बनाया। नीदरलैंड को 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से 2 को गोलची और कप्तान पी श्रीजेश ने बचा लिया लेकिन एक गोल में बदल गया। इसके बाद स्कोर 2-1 हो गया।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rio de Janeiro, Aug 12: The Indian men's hockey team reached the quarter-finals after a gap of 36 years at the ongoing Rio Olympics despite beaten 1-2 by the Netherlands for its second loss in four Pool B games.
Please Wait while comments are loading...