टीम इंडिया की फिरकी में फंसे किवी, सर जडेजा ने दिखाया दम

Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पारी 318 रन पर सिमटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पूरी टीम को महज 262 रन पर पवेलियन की राह दिखा दी।

जब 'दो-दो धोनी' से मिले रजनीकांत, वीडियो हुआ वायरल

team india

TOP 10: भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट के ये हैं अब तक के 10 सबसे बड़े टेस्ट मैच

जिस तरह से भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने किवी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया उसने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति मे लाकर खड़ा कर दिया है। टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा और आर अश्विन स्टार गेंदबाज साबित हुए। दोनों ही गेंदबाजों के सामने किवी बल्लेबाजों पूरी तरह से नतमस्तक नजर आए।

विराट कोहली के नाम जुड़ी बड़ी सफलता, पहुंचे नंबर दो पर

आखिरी 4 विकेट सिर्फ 10 रन में गिरे

भारतीय गेंदबाजों का दबदबा आप इस बात से समझ सकते हैं कि न्यूजीलैंड की पहली पारी के आखिरी चार विकेट महज 10 गेंदों पर गिर गए। जिसमें सिर्फ न्यूजीलैड के बल्लेबाज सिर्फ 8 रन ही बना पाए।

103 रन पर गिरे 9 विकेट

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पारी की बेहद ही सधी हुई शुरुआत की और 51वें ओवर तक टीम का स्कोर 159/1 था। लेकिन महज 103 रन पर न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए।

BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर बोले- हम फिर से पाकिस्तान को रौंद सकते हैं

जडेजा ने पांचवी बार लिया 5 विकेट

रवींद्र जडेजा ने 34 ओवर मे सिर्फ 73 रन देकर पांच विकेट झटके, इस दौरान उन्होंने 7 ओवर मेडन डाले। जडेजा ने पांचवीं बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाय़ा है। यही नहीं जडेजा ने इस मैच में तीन मेडन ओवर डाले जिसमें उन्हें विकेट हासिल हुआ। अभी तक वह टेस्ट मैच में कुल 95 ऐसे मेडन ओवर फेंक चुके हैं जिसमें उन्होंने विकेट झटका हो।

अहम बल्लेबाजों को अश्विन ने पहुंचाया पवेलियन

वहीं दूसरी तरफ आर अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 30.5 ओवर में 93 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने टॉम लैथम, केन विलियंम्सन, माइकल सैंटनर व बीजे वॉटलिंग जैसे अहम बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

सधी हुई गेेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पूरे मैच में बेहद ही सधी हुई गेंदबाजी की और दोनों लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करने का गेंदबाजों को फायदा भी मिला। न्यूजीलैंड के 6 बल्लेबाज एलबीडब्लू आउट हुए, जबकि एक खिलाड़ी क्लीन बोल्ड हुआ।

तेज गेंदबाजों के लिए ग्रीनपार्क में कुछ खास नहीं

टीम इंडिया को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई। उन्होंने मार्टिन गप्टिल को महज 21 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। लेकिन एक समय जब न्यूजीलैंड मजबूती के साथ आगे बढ़ रही थी और भारतीय गेंदबाज विकेट की तलाश कर रहे थे उस वक्त अश्विन ने कमान संभाली और टॉम लैथन को 58 रन के स्कोर पर आउट कर भारत फिर से मैच में वापसी कराई।

कानपुर के मैदान में तेज गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिली, टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शामी ने 11 ओवर फेंके लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली, जबकि उमेश यादव ने 15 ओवर में एक विकेट हासिल करने में सफलता पाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian bowler dominates NewZealand batsman booked the whole team in 262. Jadeja takes 5 wicket haul and Ashwin took 4 wkts.
Please Wait while comments are loading...