रियो ओलंपिक : भारतीय तीरंदाज अतानु दास ने कायम रखीं पदक की उम्मीदें, पहुंचे प्री-क्वॉर्टर फाइनल में

Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। रियो ओलम्पिक्स 2016 में भारतीय खिलाड़ियों के अलग-अलग खेलों में लचर प्रदर्शन के बीच तीरंदाजी में एक उम्मीद बंधी है। भारतीय तीरंदाज अतानु दास ने पुरुषों के व्यक्तिगत रिकर्व एलिमिनेशन के दौर के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री कर ली है। अतानु ने अपने दमदार खेल की बदौलत महज 1 घंटे के अंतराल में दो मैच जीते। रियो ओलंपिक : भारतीय हॉकी पुरुष टीम ने अर्जेंटीना को दी 2-1 से मात, क्वॉटर्रफाइनल में मिली मजबूती

atanu das rio

पश्चिम बंगाल के इस 24 साल के तीरंदाज ने पहले तो नेपाल के जीतबहादु मुक्तान को 6-0 से हराया। इसके बाद दूसरे दौर में क्यूबा के आंद्रियन आंद्रेस पेरेज पुएंटस का भी 6-4 से मात दी।

हालांकि, अतानु के लिए 12 अगस्त को होने वाला मुकाबला आसान नहीं होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां उन्हें दक्षिण कोरिया के तीरंदाज ली सेंगुइन की कड़ी चुनौती का मुकाबला करना होगा। रियो ओलंपिक 2016 : देखिये भारत की बेटी दीपा करमाकर का यह शानदार वॉल्ट वीडियो

अतानु क्यूबा के तीरंदाज के खिलाफ 28-26, 29-26, 26-27, 27-28, 29-28 से जीतने में सफल रहे। इस मैच का पूरा स्कोर रहा 139-135।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Archer Atanu Das tasted success for India on Tuesday after rower Dattu Baban Bhokanal finished fourth in the men's single scull quarter-finals to be out of the medal contention while shooter Heena Sidhu ended a disappointing 28th in 25m Air Pistol event.
Please Wait while comments are loading...