Rio ओलंपिक 2016 : हॉकी में भारत को विश्व की नंबर 2 टीम नीदरलैंड ने 2-1 से हराया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रियो डी जेनेरियो। रियो ओलंपिक में अपना तीसरा मैच खेल रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम का नीदरलैंड से मुकाबला हुआ। इसमें शुरुआती तीन राउंड के बाद स्कोर 1-1 रहने के बावजूद अंतिम क्वॉर्टर में भारत ने मैच 1-2 से गंवा दिया। अपने दूसरे पूल मैच में अर्जेंटीना को हराने के बाद जोश से भरपूर भारतीय पुरुष हॉकी टीम हाफ टाइम तक कोई गोल नहीं कर सकी थी। Twitter विवाद : शोभा डे ट्वीट मामले पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मिलाए अभिनव बिंद्रा के सुर में सुर

File photo: India's Raghunath raises his hands to celebrate a goal during Rio Olympics

क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम का यह मैच जीतना बहुत जरूरी था। आपकों बता दें कि ओलंपिक के इतिहास में पहली बार हॉकी में 15 मिनट का एक क्वॉर्टर रखा गया है। 

बराबरी का रहा मुकाबला

पहले क्वार्टर का खेल लगभग बराबरी का रहा। दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर दवाब बनाने क लिए कई आक्रमण किए लेकिन डिफेंडरों ने उन्हें नाकाम कर दिया। ओवरआॅल देखें तो इसमें कोई भी गोल नहीं हुआ। रियो ओलंपिक : यह सेल्फी बनेगी इस महिला एथ​लीट के लिए सजा-ए-मौत की वजह, जानिए क्यों

File photo: India's Raghunath raises his hands to celebrate a goal during Rio Olympics

कप्तान ने किए दो शानदार बचाव

दूसरे क्वार्टर में नीदरलैंड का आक्रमण काफी तेज था लेकिन कप्तान और गोलकीपर पी श्रीजेश ने दो बेहतरीन शॉट को रोक लिया। इसमें भारतीय डिफेंस की मजबूती दिखी और कोई भी गोल नहीं होने दिया।

तीसरा क्वॉर्टर :

तीसरे क्वॉर्टर में किस्मत भारत के खिलाफ रही। पेनल्टी कॉर्नर पर हॉफमैन रॉजियर ने 32वें मिनट में गोल दाग दिया। हालांकि, 38वें मिनट में भारत को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रुपिंदर पाल की हिट गोल में नहीं बदल सकी।

इसके बाद उसी शॉट पर दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला और भारत के वीआर रघुनाथ ने इसे गोल में बदलकर स्कोर 1-1 कर दिया। भारत को इस क्वॉर्टर से पहले खत्म होते ही दो भारतीय प्लेयर्स को येलो कार्ड दिखा दिया गया। रियो ओलंपिक : बैडमिंटन में भारतीय महिलाओं ने किया निराश, हार से हुई शुरुआत

चौथा क्वॉर्टर :

चौथे और फाइनल क्वॉर्टर में मुकाबला ठीक चलता रहा। दोनों तरफ से कोई गोल नहीं हुआ लेकिन अंतिम सेकंड में भारत को पांच पेनल्टी कॉर्नर लगातार मिले लेकिन इनमें से एक भी गोल में नहीं बदल सका। इस तरह से स्कोर नीदरलैंड के पक्ष में चला गया और वह 2-1 से मुकाबला जीत गई।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rio de Janeiro, Aug 11: India's men's hockey team was beaten by the Netherlands 1-2 as it lost its second match in four Pool B games in the Rio Olympics here on Thursday (August 11).
Please Wait while comments are loading...