वर्ल्‍ड हॉकी लीग के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्‍तान को 7-1 से हराया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड हॉकी लीग के सेमीफाइनल में 7-1 से हरा दिया है। इससे पहले भारत ने बीते गुरुवार को स्‍कॉटलैंड को 4-1 से रौंदकर शानदार शुरुआत की थी तो दूसरे मैच में शनिवार को कनाडा को 3-0 से हराया था।

वर्ल्‍ड हॉकी लीग के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्‍तान को 7-1 से हराया
 

कब-कब और किसने-किसने दागा गोल

मैच के पहले क्वार्टर के ख़त्म होने से पहले 13वें मिनट में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम इंडिया को बढ़त दिलाई। 21वें मिनट में भारतीय फ़ॉरवर्ड ने शानदार सेट पीस तैयार किया और तलविन्दर सिंह ने दूसरा गोल कर टीम की बढ़त बड़ी कर दी।

24वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने एक और गोल किया और हाफ़ टाइम तक भारत 3-0 की बढ़त के साथ पाक पर हावी दिखा। दूसरे हाफ़ में ये सिलसिला जारी रहा। 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल बनाया।

स्कोरबोर्ड पर भारत 4-0 से आगे हो गया. थर्ड क्वार्टर के ख़त्म होने तक ये स्कोर बरक़रार रहा। आख़िरी क्वार्टर (47वें मिनट में) भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल दिखाया और पाक डिफेंस को भेद दिया।

पांचवां गोल आकाशदीप के स्टिक के ज़रिये आया। दो मिनट बाद ही प्रदीप मोर ने एक और गोल किया और भारत को आधा दर्जन गोलों की बढ़त मिल गई। मैच ख़त्म होने से तीन मिनट पहले राइट विंग से मिले क्रॉस मो. उमर भुट्टा ने गोल कर स्कोर के अंतर को 6-1 कर दिया। लेकिन अगले ही मिनट में आकाशदीप ने इसका बदला ले लिया। एक गोल कर स्‍कोर को 7-1 तक पहुंचा दिया।

विरोट कोहली ने दी थी शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने देश की हॉकी टीम को अहम मैच से पहले शुभकामनाएं दीं। मैच से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कोहली ने कहा,- मैं अपने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। हालांकि मैंने कभी भी हॉकी नहीं खेली, लेकिन वह शानदार खेल रहे हैं, इसलिए वह अच्छा करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India defeat Pakistan by 7-1 in the Hockey World League semi-final in London.
Please Wait while comments are loading...