हॉकी: महिला एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी पर भारत का कब्जा, चीन को 2-1 से दी मात

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हॉकी में भारतीय महिला टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए महिला एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार जीत दर्ज की है। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 2-1 से चीन की महिला टीम को शिकस्त दी।

Hockey

भारतीय महिला टीम का कमाल

एश स्ट्राइक दीपिका के आखिरी मौके पर किए गए गोल ने भारतीय टीम को चौथे महिला एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में विजेता बना दिया। सिंगापुर में खेले गए इस हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने चीन को 2-1 से हराया।

एशियन चैपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान को हराने वाली टीम इंडिया पर पुरस्कारों की बारिश

प्लेयर ऑफ द डे रही दीपिका ने मैच के फाइनल हूटर से 20 सेकंड पहले पेनल्टी कॉर्नर के जरिए शानदार गोल किया, इस गोल के साथ ही भारतीय महिला टीम ने एशियंस चैम्पियंस ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया।

दीप ग्रेस एक्का ने शानदार गोल के जरिए भारत को बढ़त दिलाई। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए मैच के 13वें मिनट में पहला गोल किया, जिससे भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

मैच खत्म होने से 20 सेकंड पहले भारतीय टीम ने जीता मैच

हाफ टाइम तक भारतीय महिला टीम ने अपनी बढ़त बनाए रखी, हालांकि इसके बाद चीन ने वापसी की और दूसरे हाफ में गोल करके मैच बराबर पर ला दिया।

हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को हराया, वीरू बोले- बाप बाप होता है

झोंग मेंगलिंग ने 44वें मिनट में गोल करके मैच का स्कोर 1-1 कर दिया। हालांकि मैच के आखिरी चंद सेकंड में हुए गोल ने भारतीय टीम को जीत के मुकाम तक पहुंचा दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India are crowned Champions of the 4th Women's Asian Champions Trophy.
Please Wait while comments are loading...