हॉकी जूनियर विश्व कप 2016: भारत ने स्पेन को 2-1 से हराया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। 2016 के हॉकी जूनियर विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में आज भारत ने स्पेन को 2-1 से हरा कर खिताब के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। एक समय 0-1 से पिछड़ रही भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की।

hockey

लखनऊ में खेले गए मुकाबले में स्पेन ने 22 वें मिनट में मार्क सेरेमा के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना ली थी। भारत की ओर से सिमरनजीत सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर भारत की बराबरी कराई। इसके बाद 66वें मिनट में किए गए हरमनप्रीत के गोल ने भारत को विजयी बढ़त दिला दी। भारत ने जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

जूनियर हॉकी वर्ल्‍ड कप: लखनऊ में सपा से जुड़े दबंगों ने जापान की टीम पर तानी बंदूक

भारत ने जूनियर हॉकी विश्वकप का अपना एकमात्र खिताब 2001 में जीता था, इसके बाद भारत को अपने दूसरे खिताब का इंतजार है। इस बार भारतीय टीम से काफी उम्मीदें हैं।

आज (गुरुवार) 4 क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे। भारत और स्पेन के अलावा अन्य तीन मुकाबले बेल्जियम-अर्जेंटीना, जर्मनी-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया-नीदरलैंड्स के बीच हैं।

कोहली के खिलाफ बोलने वाले एंडरसन चेन्नई टेस्ट से बाहर

भारत ने जीते हैं ग्रुपलीग के सभी मैच

लखनऊ में खेले जा रहे टूर्नामेंट में ग्रुप लीग के सभी तीन मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की थी। अपने पहले मैच में मेजबान टीम ने कनाडा को 4-0 से मात दी थी।

वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 5-3 से हराया था। इसके बाद तीसरे और अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से शिकस्त दी।

भारत के अलावा जर्मनी की टीम भी खिताब की दावेदार मानी जा रही है। जर्मनी छह बार जूनियर विश्वकप का खिताब जीत चुकी है। भारत, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने एक बार जूनियर विश्वकप जीता है।

भारत में होने वाले जूनियर हॉकी विश्वकप में पाक टीम नहीं लेगी हिस्सा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India beat Spain in Junior Hockey World Cup quarters
Please Wait while comments are loading...