आईसीसी रैंकिंग : अजिंक्य रहाणे टॉप 10 में हुए शामिल, कोहली शीर्ष 15 से बाहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए तीसरे टेस्ट और इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच हुए चौथे टेस्ट के बाद आईसीसी ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की ताज़ा रैंकिंग जारी की है। नई रैंकिंग के अनुसार, आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों में टॉप पर बने हुए हैं। वहीं भारत के बैट्समैन अजिंक्य रहाणे भी टॉप 10 बल्लेबाजों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। उनकी मौजूदा रैंकिंग 8वीं है। वहीं ​तीसरे टेस्ट में बल्ले से असफल रहे भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज़ : तीसरे मैच में भारत ने 237 रनों से हराया, बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

आईसीसी रैंकिंग : अजिंक्य रहाणे टॉप 10 में हुए शामिल, कोहली शीर्ष 15 से बाहर

पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनिस खान 7 स्थान के फायदे के साथ टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। दूसरे स्थाान पर इंग्लैंड के जो रूट, तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और चौथ स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं। इनके अलावा टॉप 10 में 6वें स्थान पर एडम वोज्स, सातवें स्थान पर एबी डिविलियर्स, नौंवे स्थान पर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर और 10वें पर इंग्लैंड के कप्तान एलिएस्टर कुक और आॅस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं।

महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल नहीं हैं संन्यास के मूड में, खुद पर बनी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर बोले

बात अगर गेंदबाजों की करें तो टॉप 10 में डेल स्टेन तीसरे और स्टुुअर्ट ब्रॉड चौथे स्थान पर आ गए हैं। इसके आवा रविचंद्र अश्विन दूसरे और रविन्द्र जडेजा छठे स्थान पर हैं। भारत से टॉप 30 में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव ही मौजूद हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार 35वें और अमित मिश्रा 34वें स्थान पर मौजूद हैं। वहीं ऑलराउंडरों की रैंकिंग में रविचन्द्रन अश्विन अभी भी टॉप पर मौजूद हैं।

ये हैं टॉप 10 बल्लेबाज, उनका देश और रेटिंग :

स्टीवन स्मिथ - ऑस्ट्रेलिया -904
जो रूट - इंग्लैंड - 878
केन विलियमसन - न्यूजीलैंड - 873
हाशिम अमला - दक्षिण अफ्रीका - 860
यूनिस खान - पाकिस्तान - 845
एडम वोजस - ऑस्ट्रेलिया - 824
एबी डीविलियर्स - दक्षिण अफ्रीका - 818
अजिंक्य रहाणे - भारत - 785
रॉस टेलर - न्यूजीलैंड - 772
एलिस्टेयर कुक/डेविड वॉर्नर इंग्लैंड/ऑस्ट्रेलिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICC ranking : Pakistan has remained in third position on the MRF Tyres ICC Test Team Rankings but could rise to number-one depending on how the Colombo Test between Sri Lanka and Australia, and the fourth Test between the West Indies and India in Port of Spain pan out.
Please Wait while comments are loading...