दुनिया के सबसे बड़े गोल्‍फ प्‍लेयर्स में से एक किंग ऑफ गोल्‍फ अनॉर्ल्‍ड पामर का निधन

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 'किंग आॅफ गोल्फ' कहे जाने वाले गोल्‍फ की द‍ुुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक अनॉर्ल्‍ड पामर का पिट्स्सबर्ग में निधन हो गया है। वह 87 वर्ष के थे। वह दुनिया में गोल्‍फ के सबसे बड़े प्‍लेयर्स में से एक थे।

दुनिया के सबसे बड़े गोल्‍फ प्‍लेयर्स में से एक किंग ऑफ गोल्‍फ अनॉर्ल्‍ड पामर का निधन

भारत-न्‍यूजीलैंड पहले मैच का पूरा आंखों देखा हाल जानें

अनॉर्ल्‍ड पामर के बारे में 5 बातें :

 

  1. इस अमेरिकी महान खिलाड़ी का गोल्‍फ कॅरियर किसी चमत्‍कार से कम नहीं लगता। 62 पीजीए टूर और 7 बड़ी गोल्‍फ प्रतियोगिताओं को अपन नाम करने वाले अनॉर्ल्‍ड पिछले कुछ वर्षों से बीमार थे।
  2. यूंं तो 1960 का दौर अनॉर्ल्‍ड पामर के लिए सबसे अच्‍छा रहा लेकिन वह ताउम्र चर्चित रहे। वर्ष 2000 में उन्‍हें गोल्‍फ डाइजेस्‍ट ने गोल्‍फ की दुनिया में 6वां सबसे बड़ा खिलाड़ी बताया था।
  3. अनॉर्ल्‍ड पामर को 2004 में प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम से नवाजा गया था और 2009 में उनको कांग्रेसियल गोल्‍ड मेडल से सम्‍मानित किया गया।
  4. पामर ने अपने कॅरियर में कुल 734 गोल्फ मुकाबलों में 245 बार टॉप 10 में जगह बनाई। उन्होंने 2006 में संन्यास ले लिया था।
  5. अनॉर्ल्‍ड पामर पहले एेेसे गोल्‍फर थे जिनको प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम से नवाजा गया था। इसके साथ ही बॉयरॉन नेल्‍सन के बाद वह दुनिया के दूसरे ऐसे गोल्‍फ खिलाड़ी थे जिनको कॉन्‍ग्रेसनल गोल्‍ड मेडल मिला था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
King of Golf: legend arnold palmer demise at age of 87.
Please Wait while comments are loading...