खिलाड़ियों की मौत से ब्राजील में शोक, 3 दिनों राष्ट्रीय शोक की घोषणा

प्लेन क्रैश में अपने 75 किलाड़ियों को खोने के बाद ब्राजील शोक में डूब गया है। देश में 3 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बोगोटा। ब्राजील ने प्लेन क्रैश में अपने 75 खिलाड़ियों को खो दिया। ब्राजील के फुटबॉल क्लब चापेकोंसे के खिलाड़ियों की मौत प्लेन क्रैश में हो गई। खिलाड़ियों को लेकर जा रही बीएई 146 चार्टर्ड विमान कोलंबिया के पास दुर्घटनाग्रसेत हो गई।

Brazilian players

फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति माइकल तेमर ने 3 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद स्कूलों और कॉलेजों को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अपने खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि देने के लिए ब्राजील के लोग सफेद और ग्रीन कपड़ों में स्टेडियम में इक्ट्ठा हुए और खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी। फुटबॉल स्टेडियम में खड़े सैकड़ों लोग खाली मैदान को निहारते रहे। 

ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़‍ियों को ले जा रहा प्‍लेन कोलंबिया में क्रैश

इस घटना से न केवल ब्राजील बल्कि पूरे फुटबॉल जगत को धक्का लगा है। ब्राजील फुटबॉल टीम के कैप्टन नेमार जूनियर और पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कैप्टन ने ट्विटर पर शोक जताया है। वहीं कल खेले गए इंडियन सुपर लीग मुकाबले के दौरान कोलकाता और केरला के खिलाड़ियों ने भी हादसे में मारे गए खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी।

वहीं इस घटना के बाद दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल ऑर्गेनाइजेशन ने अपने सभी मैच को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस टीम को विजेता घोषित करने की भी पेशकश की है। आपको बता दें कि ब्राजील की चापेकोंसे टीम को कोपा सूडामैरिकाना कप में मेडेलिन की टीम के साथ खेलना था, लेकिन दुर्घटना के बाद फाइनल मैच स्थगित कर दिया गया है।

एटलेटिको नेसियोनाल टीम ने हार स्वीकार करने की पेशकश की है। वो चाहती है चापेकोंसे की टीम को विजेता घोषित किया जाए। वहीं फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो ने भी दुख जाहिर की है। घटना के बाद क्लब के चैयरमैन ने कहा है कि क्लब के डॉक्टर खिलाड़ियों के शव को लेने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं क्लब लगातार खिलाड़ियों के परिजनों के संपर्क में है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों के शवों की पहचान कर उनके शवों को परिवारवालों को सौंपा दिया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The football world mourned Tuesday after a plane carrying a Brazilian team crashed in the mountains in Colombia, killing 71 people but miraculously leaving six survivors, officials said.
Please Wait while comments are loading...