रियो ओलंपिक में खराब प्रदर्शन का भारतीय पुरुष हॉकी टीम की रैंकिंग पर पड़ा असर, एक स्थान का नुकसान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम को एफआईएच हॉकी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। भारतीय पुरुष टीम एक स्थान नीचे फिसलकर छठवें पर पहुंच गई है। जबकि महिला हॉकी टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है और यह 13वें स्थान से 12वें पर पहुंच गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

आपको बता दें कि पुरुष हॉकी टीम रियो ओलंपिक के क्वॉर्टरफाइनल में बेल्जियम के हाथों 3-1 से हार गई थी जबकि महिला हॉकी टीम तो क्वॉर्टरफाइनल तक पहुंची ही नहीं थी।

Readआतंक के गढ़ में जन्मा केरल से परिवार समेत भागे युवक का बच्चा, संदेश के जरिए दी जानकारी

कुल पांच मुकाबलों में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रियो ओलंपिक में 2 मैच जीते, 2 गंवाए और 1 ड्रॉ रहा। मंगलवार को जारी हुई एफआईएच की नई रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा रियो चैंपियन अर्जेंटीना को हुआ है जिसने पांच पायदान की छलांग लगाते हुए सीधा सेकेंड पोजीशन पर कब्जा जमाया है।

ReadRio : ओलं​पिक के 120 साल के ​इतिहास में पहली बार भाग ले रही हैं ये तीन सगी बहनें

जबकि ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली बेल्जियम हॉकी पुरुष टीम एक स्थान के फायदे के साथ पांचवें पर पहुंच गई है। आॅस्ट्रेलियाई पुरुष हॉकी टीम रैंकिंग में नंबर 1 की पोजीशन पर बनी हुई है।

इस लिस्ट में हॉलैंड और जर्मन एक-एक स्थान के नुकसान ने साथ क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर आ खिसके हैं। जबकि ब्रिटेन को तीन स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह चौथे से सीधा सातवें पर आ गया है।

Readजोसेफ स्कूलिंग : तैराकी के शहंशाह माइकल फेलप्स को हराने वाले इस तैराक से जुड़ी 10 रोचक बातें

वहीं महिला हॉकी टीम की रैंकिंग में हॉलैंड और अर्जेंटीना टॉप दो पोजीशनों पर कब्जा जमाए हुए हैं। इस बार की चैंपियन टीम ब्रिटेन चार स्थान की छलांग के साथ तीसरे पर आ गई है। आॅस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अमरीका को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New Delhi, Aug 24: Indian men's hockey team slipped one place to occupy sixth in the FIH rankings after their lackluster show in Rio Olympics while their female counterparts surprisingly gained one position to be at 12th in the latest charts released on Tuesday.
Please Wait while comments are loading...