फाइनल से पहले ही सोशल मीडिया में स्वर्ण पदक विजेता बन गईं दीपा करमाकर

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत की स्टार जिमनास्ट और पदक की प्रबल दावेदार दीपा करमाकर से देशवासियों को रियो ओलम्पिक में काफी उम्मीदें हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर कुछ पेजों ने उन्हें फाइनल से पहले ही स्वर्ण पदक विजेता बना दिया है। दीपा के गोल्ड मेडल जीतने की फर्जी तस्वीर हर ओर वायरल हो रही है।

दीपा करमाकर से जुड़ी यह फर्जी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है। वहीं जिन लोगों को इस बात की जानकारी है कि खेल का फाइनल 14 अगस्त को है वो लोगों को आगाह कर रहे हैं कि पोस्ट फर्जी है। फेसबुक पर प्राउड टू बी एन इंडियन नाम के एक पेज पर दीपा की स्वर्ण पदक के साथ तस्वीर के साथ खिलाड़ियों की तालिका भी लगाई गई है।

रियो ओलंपिक 2016 : देखिये भारत की बेटी दीपा करमाकर का यह शानदार वॉल्ट वीडियो

खूब शेयर की जा रही है पोस्ट

अगर ध्यान से देखेंगे तो जिस तस्वीर में दीपा को गोल्ड मेडल पहने हुए दिखाया गया है उसमें पीछे बैठे हुए लोग किसी और खेल का आनंद लेते हुए नजर आ रहे हैं। दीपा की तस्वीर का बैकग्राउंड किसी अन्य स्टेडियम का है। साथ ही दूसरी तस्वीर में जिसमें खिलाड़ियों की तालिका है वो भी फर्जी है। फर्जी होने के बावजूद यह पोस्ट खूब शेयर की जा रही है।


शोभा डे ने उड़ाया भारतीय ओलंपिक खिलाड़ियों का मजाक, दिग्गजों ने किया पलटवार

14 अगस्त को है मुकाबला

आपको बता दें कि पदक के लिए दीपा का फाइनल मुकाबला 14 अगस्त को है। दीपा करमाकर ने रविवार को तीसरी सबडिवीजन क्वॉलिफाइंग स्पर्धा के वॉल्ट में 14.850 अंक के साथ आठवें स्थान पर थीं। दीपा के फाइनल्स में प्रवेश करने से भारतीयों की उम्मीदें उनसे काफी बढ़ गई हैं। गौरतलब है कि दीपा करमाकर ओलंपिक में जाने वाली भारत की पहली महिला जिमनास्ट हैं।

ये है वो पोस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
There is fake news on social media of deepa karmakar for wining gold in rio 2016.
Please Wait while comments are loading...