विदेशी लीग में हिस्सा लेंगे यूसुफ, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लंबे समय से भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में लगे हरफनमौला क्रिकेटर यूसुफ पठान हांगकांग की ब्लिट्ज टी-20 क्रिकेट लीग में खेलते नजर आएंगे। वह भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने किसी विदेशी टी-20 लीग के साथ करार किया है। युसूफ पठान लीग की टीम कोलून कैंटोंस की तरफ से खेंलेगे। पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और इंग्लैंड के टाइमल मिल्स के बाद यूसुफ कोलून के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

यूसुफ पठान करने जा रहे कुछ ऐसा, जो किसी भारतीय ने नहीं किया

बीसीसीआई ने पिछ्ले साल घोषणा की थी कि भारतीय क्रिकेटर सिर्फ आईपीएल में भाग ले सकते हैं लेकिन युसूफ पठान को हांगकांग में होने वाली इस लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई ने नियमों में छूट देते हुए इजाजत दे दी। यूसुफ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बड़ोदरा क्रिकेट संघ (बीसीए) को 8 से 12 मार्च तक होने वाली इस लीग में खेलने की इजाजत देने के लिए शुक्रिया कहा है। क्रिकेट हांगकांग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कटलर ने भी युसूफ को लीग में खेलने की इजाजत देने के लिए धन्यवाद दिया है।

युसूफ पठान का मानना है कि इस लीग में खेलने से उन्हें आईपीएल के लिए अच्छा अनुभव मिलेगा। इस लीग में शाहिद आफरीदी, श्रीलंका के कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान, वेस्टइंडीज के डारेन सामी, न्यूजीलैंड के जेम्स फ्रैंकलिन और दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज जोहान बोथा जैसे बड़े नाम हिस्सा ले रहे हैं। लीग में चार टीमें होंगी।
पढ़ें- पाकिस्तान को हरा भारत बना ब्लाइंड टी-20 विश्वकप का विजेता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yusuf Pathan Becomes First Indian Cricketer Sign Foreign T20 League
Please Wait while comments are loading...