विश्वकप में ये कीर्तिमान रचने वाली पहली भारतीय महिला बनीं मिताली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

डर्बी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल मिताली राज आईसीसी महिला विश्व कप में 1,000 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। विश्व क्रिकेट की बात करें तो मिताली ये कीर्तिमान हासिल करने वाली पांचवीं बल्लेबाज हैं।

विश्वकप में ये कीर्तिमान रचने वाली पहली भारतीय महिला बनीं मिताली
Women's World Cup : Mithali Raj guides India past 250, hits 6th ODI ton l वनइंडिया हिंदी

महिला विश्व कप 2017 में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में कीवी कप्तान सूजी बेट्स के 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन पूरा करते ही भारतीय कप्तान मिताली राज ने वो मुकाम हासिल कर लिया जो किसी भारतीय बल्लेबाज ने हासिल नहीं किया है। आपको बता दें कि मिताली राज से पहले न्यूजीलैंड की डेबी हॉकली, इंग्लैंड की जैनेट ब्रिटिन, इंग्लैंड की ही चार्लोट एडवर्ड्स और ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लॉर्क विश्व कप टूर्नामेंट में 1,000 का आंकड़ा पार कर चुकी हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिताली ने शानदाार पारी खेलते हुए अपने करियर का छठा शतक जड़ा। उन्होंने 123 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 109 रन बनाए। आपको बता दें कि मिताली ने अब तक कुल पांच विश्व कप टूर्नामेंट में भाग लिया है। इस दौरान उन्होंने 29 मैचों में कुल 1010 रन बनाए हैं।

मिताली हाल ही में वनडे में 6,000 रन बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं। वहीं लगातार सात पारियों में सात अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Womens World cup: mithali raj become First indian women to complete 1000 runs
Please Wait while comments are loading...