WWC INDvAUS: विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय टीम ने फाइनल में जगह की पक्की

Subscribe to Oneindia Hindi

डर्बी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया। महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप सेमिफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। अब फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा, जो पहले सेमिफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर अपनी जगह बना चुकी है।

WWC INDvAUS: विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय टीम ने फाइनल में जगह की पक्की

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में हरमनप्रीत कौर की नाबाद 171 रनों की बदौलत भारतीय टीम का स्कोर 281 रनों पर पहुंचा और ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 245 रनों पर ही सिमट गई।

ये भी पढ़ें: INDvAUS: विश्वकप में मिताली का जलवा कायम, बनीं टॉप स्कोरर

इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इसके बाद ओपनिंग करने उतरी स्मृति मंधाना 6 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद मिताली राज और पूनम राउत ने खेलते हुए 29 रन जोड़े। हालांकि 10वें ओवर में पूनम, 14 रनों के स्कोर पर आउट हो गईं।

जब आईं हरमनप्रीत

इसके बाद मिताली का साथ निभाने क्रीज पर हरमनप्रीत आईं। दोनों ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। हालांकि भारत के 100 रन पूरा करते ही 36 रन पर मिताली राज,बीम्स की बॉल पर बोल्ड हो गईं। इसके बाद से भारतीय पारी पर संकट के बादल छाने लगे। इसके बाद दीप्ति और हरमनप्रीत ने पारी आगे बढ़ाई। इस दौरान हरमन ने पचासा जड़ा और फिर 90 गेंदों पर ही शतक बना लिया। हालांकि 25 रन पर दीप्ति आउटहो गईं।

हरमनप्रीत ने जमकर चौके छक्के बरसाए और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की उनके आगे एक ना चली। बता दें कि बारिश के चलते मैच 3 घंटे देरी से शुरू हुआ और मात्र 42 ओवर का ही मैच खेला गया।

ये भी पढ़ें: WWC: भारत की इस बेटी ने जड़े 171 रन, बनाया विश्व रिकॉर्ड

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICC women's world cup: India defeated Australia by 36 runs
Please Wait while comments are loading...