जब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को बंदूक की नोंक पर लिया गया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली की जिंदगी भी एक बार मुश्किल में पड़ गई थी। ये पूरा घटनाक्रम लंदन में हुआ था। जब गांगुली को एक शख्स ने बंदूकी की नोंक पर ले लिया था। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली से जुड़ा ये भयानक घटनाक्रम सुनकर उनके फैंस जरूर हैरान रह गए होंगे, लेकिन ये सच है। इस बात का जिक्र खुद सौरव गांगुली ने किया है। उन्होंने जिंदगी के सबसे डरावने अनुभव का जिक्र बिफी की क्रिकेट टेल्स में किया है। उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी में ये पूरा घटनाक्रम 1996 में हुआ था। गांगुली के साथ हुई इस घटना का जिक्र 'ट्रबल्स इन इंग्लैंड' चैप्टर में किया गया है।

ganguly जब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को बंदूक की नोंक पर लिया गया

'ट्रबल्स इन इंग्लैंड' चैप्टर में गांगुली ने किया इस घटना का जिक्र

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, जिन्हें फैंस दादा के नाम से भी पुकारते हैं, उनकी जिंदगी उस समय खतरे में पड़ गई जब वो लंदन में थे। पूरा घटनाक्रम लंदन में अंडरग्राउंड चलने वाली मेट्रो में सामने आया। घटना के वक्त सौरव गांगुली के साथ पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी उनके साथ थे। ये दोनों पूर्व क्रिकेटर लंदन में अंडरग्राउंड मेट्रो में कहीं जा रहे थे, इसी दौरान गांगुली को लगा कि उनके सामने कुछ युवा लड़के-लड़कियां ड्रिंक कर रहे थे। इन युवाओं में दो लड़के और तीन लड़कियां थीं। गांगुली ने देखा कि उन लड़कों में से एक उन्हें घूर रहा था। गांगुली ने इस बात का जिक्र नवजोत सिंह सिद्धू से किया। उन्होंने कहा कि वो लड़का उन्हें घूर रहा है। सिद्धू ने कहा कि चलिए उससे बात करते हैं। इस पर गांगुली ने उन्हें ऐसा करने से रोका और दूसरी सीट पर जाकर बैठ गए।

इसे भी पढ़ें:- पूर्व क्रिकेटर सकलेन मुश्ताक के बर्थडे पर सहवाग ने किया ऐसा ट्वीट, आप भी कहेंगे वाह

इसी दौरान वह शख्स जो गांगुली को घूर रहा था उनके पास गया और पूछा कि उसके बारे में उन्होंने क्या बात की। हालात को टालने की कोशिश की गई लेकिन वह शख्स जिसने ड्रिंक कर रखा था लड़ने को उतारू हो गया। हालात इतने बिगड़े कि उसने बंदूक तक निकालकर गांगुली के ऊपर तान दिया। हालात बिगड़ता देख एक लड़की बीच-बचाव के लिए सामने आई। उसने किसी तरह से गांगुली और सिद्धू को उस शख्स से दूर हटाया। हालांकि हालात बिगड़ता ही जा रहा था। गांगुली ने इस खौफनाक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उस शख्स ने इस दौरान मारपीट भी की थी। हालांकि किसी तरह से बीचबचाव कर रही लड़की ने उन्हें उस स्थिति से बाहर निकाला। गांगुली और सिद्धू वहां तुरंत निकल गए। इस घटना को याद करते हुए सौरव गांगुली ने उस लड़की का धन्यवाद किया। साथ ही उस टूर के धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि शुक्र है कि मेरी जिंदगी अभी भी चल रही है। ये कह कर उन्होंने इस घटना के जिक्र का पूरा किया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When Sourav Ganguly was held at gun point in london.
Please Wait while comments are loading...