विराट कोहली के बल्ले पर आया सचिन तेंदुलकर का 'दिल', किया खास ट्वीट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के एक और दोहरे शतक को लेकर खास अंदाज में बधाई दी है। विराट कोहली ने हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टेस्ट के दूसरे दिन चौथा दोहरा शतक लगाते हुए नया रिकॉर्ड बनाया। विराट की इस शानदार पारी के बाद सचिन तेंदुलकर ने कोहली के बल्ले को लेकर खास विश्लेषण किया है।

विराट कोहली ने लगातार चौथी टेस्ट सीरीज में लगाया दोहरा शतक

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में कहा कि तुम्हारे बल्ले का स्वीट स्पॉट ये बतलाता है कि तुम इस समय बेहद अच्छे फॉर्म हो, तुम्हें स्कोरबोर्ड की जरुरत नहीं है। भगवान करे तुम्हारा बैट हमेशा इसी तरह रहे।

सचिन ने की कोहली के बल्लेबाजी की तारीफ

सचिन ने की कोहली के बल्लेबाजी की तारीफ

विराट कोहली ने 10 फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के दूसरे दिन 204 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 687 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 28 वर्षीय विराट कोहली पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट इतिहास में लगातार 4 टेस्ट श्रृंखलाओं में चार दोहरे शतक लगाए हैं। विराट कोहली ने इसी के साथ सर डॉन ब्रेडमैन और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ा। ब्रेडमैन और द्रविड़ ने तीन लगातार सीरीज में तीन दोहरे शतक लगाए थे।

कोहली ने लगातार 4 सीरीज में लगाए दोहरे शतक

कोहली ने लगातार 4 सीरीज में लगाए दोहरे शतक

विराट कोहली के दोहरे शतक का आगाज कैरिबियन द्वीप से हुई थी जब जुलाई 2016 में वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्होंने पहला दोहरा शतक लगाया था। उस समय कोहली ने 200 रनों की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने के बाद कोहली स्वदेश लौटे और यहां न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फिर से उनके बल्लेबाजी का जौहर देखने को मिला।

सचिन ने तोड़ा ब्रेडमैन और द्रविड़ का रिकॉर्ड

सचिन ने तोड़ा ब्रेडमैन और द्रविड़ का रिकॉर्ड

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 211 रनों की पारी खेली और उसके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली ने करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 235 रन बनाए। कोहली ने 235 रनों की शानदार पारी इंग्लैंड के वानखेड़े स्टेडियम में खेली। अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में कोहली ने एक बार फिर दोहरा शतक जमाकर नए रिकॉर्ड कायम किया।

भगवान करे तुम्हारा बैट हमेशा इसी तरह रहे: तेंदुलकर

भगवान करे तुम्हारा बैट हमेशा इसी तरह रहे: तेंदुलकर

विराट कोहली की शानदार पारी का आंकलन करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कोहली के बल्ले को लेकर खास टिप्पणी की है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर उन्होंने भारतीय कप्तान की पारी की जमकर सराहना की है। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में कहा कि तुम्हारे बल्ले का स्वीट स्पॉट ये बतलाता है कि तुम इस समय बेहद अच्छे फॉर्म हो, तुम्हें स्कोरबोर्ड की जरुरत नहीं है। भगवान करे तुम्हारा बैट हमेशा इसी तरह रहे। सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली की तस्वीर के साथ ये ट्वीट किया है।

इसे भी पढ़ें:- लगातार 4 टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने कोहली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
What did Sachin Tendulkar say about sweet spot on Virat Kohli bat?
Please Wait while comments are loading...