पहले वनडे में 'विराट' जीत, कोहली-जाधव की सेंचुरी की बदौलत इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। भारत और इंग्लैंड के तीन वनडे मैचों की सीरिज के पहले मैंच में आज भारत ने शानदार जीत हासिल की। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के विशाल स्कोर को आसानी से हासिल कर दिया। इस जीत के साथ ही कप्तान विराट कोहली ने साबित कर दिया कि वो टेस्ट के साथ-साथ वनडे के भी बेहतरीन कप्तान है। इंग्लैंड के 351 रनों के विशाल स्कोर को देखकर पहले लगने लगा कि शायद आज जीत आसान नहीं होगी। शुरूआती झटकों ने टीम इंडिया के फैंस को भी हताश कर दिया, लेकिन जब विराट क्रीज पर आए तो जीत की उम्मीद भी जाग उठी। टीम इंडिया ने शानदारी बल्लेबाजी करते हुए 48.1 ओवर में ही 356 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। टीम ने 7 विकेट खोकर 356 रन बनाए और इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया।

 Virat Kohli, Kedar Jadhav Power India to Historic Run Chase in 1st ODI at Pune

कप्तान विराट कोहली ने सानदार सेंचुरी लगाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। कोहली ने अपने करियर का 27वां शतक जड़ते हुए 122 रन बनाए। वहीं विराट का साथ दे रहे केदार जाधव अपने करियर का दूसरा शतक जड़ा और 120 रन बनाकर आउट हुए। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 200 रनों की पार्टनरशिप की। विराट और जाधव के आउट होने के बाद कमान हार्दिक पांड्या और आर अश्विन ने संभाली। भारत के लिए हार्दिक पांड्या (40*) नॉटआउट रहे।

कैसी रही भारत की पारी

भारत की ओर से बल्लेबाजी की शुरूआत शिखर धवन और लोकेश राहुल ने की, लेकिन दोनों ज्यादा देर तक मैदान में टिक नहीं सके। शिखर धवन 1 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि लोकेश राहुल ने 8 रन बनाए। वहीं युवराज सिंह 15 रन बनाकर आउट हो गए। युवी के आउट होने के बाद पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी क्रीज पर उतरे, लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट का शानदार रिकॉर्ड

पुणे वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार 122 रनों की पारी खेली। विराट ने टीम इंडिया के स्‍थायी कप्‍तान के रूप में यह उनका पहला शतक रहा। जबकि वनडे में ये उनका 27वां शतक हैं। इस शतक के साथ कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए कोहली का यह 17वां वनडे शतक है। इतने ही शकत सचिन ने भी बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने 93 गेंद में 7 चौकों और 4 छक्‍के की मद से ये शतक पूरा किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Stunning centuries from Virat Kohli and Kedar Jadhav helped India pull off an incredible run chase -- the fourth highest successful run chase in ODI history.
Please Wait while comments are loading...