भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज़ : विराट कोहली के पास दिग्गज कप्तानों को पछाड़ने का मौका

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उनके ही नेतृत्व में 22 सितंबर से भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में टेस्ट क्रिकेट सीरीज का का आगाज होने जा रहा है।

 virat kohli

हिंदी के वो 14 शब्द जो हमारे जीवन में रखते हैं खास महत्व

इस सीरीज के साथ ही हम आपको विराट कोहली की कप्तानी से जुड़े उन रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जो उन्होंने अब तक अपने कॅरियर में बनाए हैं। वे आगामी टेस्ट सीरीज़ में कई दिग्गज कप्तानों को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

ये बोलते हैं आंकड़े

विराट की कप्तानी में श्रीलंका को 22 साल बाद पिछले साल 2-1 से हराया, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका को होम सीरीज में 3-0 से हराया और अब हाल ही में वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर 2-0 से हराया।

PICS: धोनी की पत्नी साक्षी संग यह रोमांटिक तस्वीर तेजी से हो रही है वायरल, जानिए वजह

टेस्ट क्रिकेट में जीत का चौका

अगर विराट कोहली की कप्तानी में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज भी जीतने में सफल रहता है तो भारती विराट के कप्तान रहते हुए पहली बार टेस्ट क्रिकेट में जीत का चौका लगाएगा।

virat kohli 2

अब तक विराट की कप्तानी में भारत ने कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से दो मैच भारत ने हारे हैं और पांच मैच ड्रॉ हुए हैं।

शहाबुद्दीन के जेल से छूटने के बाद सीवान में है दहशत, जानें क्यों

बन सकते हैं ये दो खास रिकॉर्ड :

  1. विराट न्यूजीलैंड सीरीज के तीन मैचों में कप्तानी करने के साथ ही किसी भारतीय टेस्ट कप्तान द्वारा खेले गए सर्वााधिक टेस्ट मैच के मामले में 10वें नंबर पर पहुंच जाएंगे।
  2. सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जिताने वाले कप्तान के रूप में विराट कोहली अभी सातवें पायदान पर हैं। अगर भारत न्यूजीलैंड को यह टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करता है तो वह ऐसा करने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे।
विराट कोहली इन दिनों परिजनों के साथ वक्त बिता रहे हैं। उन्होंने हाल ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने कुत्ते और भतीजे के साथ फोटो भी शेयर की थी। इसके साथ ही जिम में प्रैक्टिस करते हुए भी फोटो पोस्ट की थी। भारत-न्यूजीलैंड का पहला मैच कानपुर, दूसरा कोलकाता और तीसरा इंदौर में खेला जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
virat kohli : ind nz test series chance to make captaincy records for this star player of indian cricket team.
Please Wait while comments are loading...