मुंबई में कोहली की कप्तानी पारी, शतक के साथ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

इंग्लैंड के साथ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया। टेस्ट में ये उनका 15वां शतक है। विराट कोहली ने इस साल टेस्ट मैच में 8 शतक जमाए हैं|

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक बनाया। ये उनके टेस्ट करियर का 15वां शतक है। शतक के साथ-साथ कोहली ने इस टेस्ट में कई और मुकाम अपने नाम किए।

मुंबई टेस्ट का तीसरा दिन: कोहली के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने ली बढ़त

विराट का टेस्ट में 15वां शतक

दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार होने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी पारी खेली। उन्होंने शानदार शतक लगाकर भारत की पारी को संभालने की कोशिश की।

आखिर किस बात पर इंग्लैंड की पूरी टीम पर भड़के कप्तान कोहली?

कोहली इस साल लगाए हैं 8 शतक

इंग्लैंड के साथ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया। टेस्ट में ये उनका 15वां शतक है। विराट कोहली ने इस साल टेस्ट मैच में 8 शतक जमाए हैं | बड़ा रिकॉर्ड कायम करते हुए एक साल में एक हजार रन पूरे किए। विराट कोहली ने ये मुकाम उस समय हासिल किया जब 35 के स्कोर पहुंचे।

विराट ने साल 2016 में पूरे किए एक हजार रन

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने साल 2016 में टेस्ट मैचों में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। 11 टेस्ट मैचों में 71.50 के औसत से उन्होंने ये रन जुटाए हैं। विराट कोहली से पहले ये कारनामा राहुल द्रविड़ ने 2011 में किया था।

एक साल में 1,000 रन बनाने वाले कप्तान कोहली तीसरे कप्तान हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 1997 में और राहुल द्रविड़ ने 2006 में ये कमाल किया था।

पांच मैचों की सीरीज में 500 से अधिक रन बनाने वाले 5वें खिलाड़ी बने कोहली

बता दें कि पिछले 5 साल से कोई भी भारतीय खिलाड़ी एक साल में एक हजार टेस्ट रन बनाने में सफल नहीं हो पाया था। पांच मैचों की सीरीज में 500 से अधिक रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली पांचवें बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ने ये कारनामा किया था।

टेस्ट करियर में 4 हजार रन किए पूरे

41 रन के स्कोर पर पहुंचते ही विराट कोहली ने टेस्ट करियर में 4 हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने 52 मैच में 48.78 के औसत से रन बनाए हैं। विराट ने 89वें इनिंग में ये मुकाम हासिल किया। बता दें कि भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग ने सबसे तेज 4 हजार रन पूरे किए थे। उन्होंने 79 पारी खेलकर 2006 में ये मुकाम हासिल किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Virat Kohli hits century in mumbai test creats record.
Please Wait while comments are loading...