अंग्रेजों को परास्त करने के बाद कोहली ने खोला जीत का राज

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 4-0 से जीत दिलाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस जीत का पूरा श्रेय टीम के सभी खिलाड़ियों को जाता है।

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 4-0 से जीत दिलाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस जीत का पूरा श्रेय टीम के सभी खिलाड़ियों को जाता है। एक-दूसरे के प्रति इज्जत की भावना के ही कारण आज भारत विजयी हुआ है। हमारे सभी खिलाड़ियों का पूरा फोकस खेल और जीत पर था, हमें किसी के कोई मतलब नहीं था और इसी कारण हम जीत गए।

कोहली की सेना ने किया अंग्रेजों का शिकार, मिलिए जीत के नायकों से

Virat Kohli credits mutual 'respect' among players for 4-0 win

मालूम हो कि चेपक स्टेडियम में मंगलवार भारत ने इंग्लैंड को पारी और 75 रन से हराकर जीत की एक नई इबादत लिखी। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच एक इनिंग और 75 रन से जीत लिया और उसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की ये सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली।

18 टेस्ट मैचों में अपराजित रहने का रिकार्ड

  • इस जीत के साथ ही भारत ने लगातार 18 टेस्ट मैचों में अपराजित रहने का रिकार्ड भी बना लिया है। यह सीरीज जीत भारत की इंग्लैंड के खिलाफ 1992-93 के बाद सबसे बड़ी जीत है।
  • भारत ने 92-93 में इंग्लैंड को 3-0 से हराया था। इस सीरीज में कोहली ने 655 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After guiding India to a record-setting 18th straight Test win, skipper Virat Kohli on Tuesday said the 4-0 series win against England is the outcome of the mutual respect and admiration among the players.
Please Wait while comments are loading...