आज के मैच में खेल रहे हैं कप्तान कोहली के चहेते लोकेश राहुल

मुंबई टेस्ट में विराट कोहली के चहेते सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की वापसी हुई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई|आज भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, आज के मैच मेंसलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल खेल रहे हैं। जिनके बारे में ऐलान करते हुए कल ही टीम इंडिया टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की चोट अब सही हो गई है और वो आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में ओपनिंग करेंगे।

युवराज-हैजल की शादी में विराट-अनुष्का का पंजाबी डांस, वायरल VIDEO

Virat Kohli confirms Rahul's return in 4th Test against England

आपको बता दें कि लोकेश राहुल दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वो तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत की थी।

पार्टी मनीष मल्होत्रा की और महफिल लूट ले गए विराट-अनुष्का, गजब क्या जोड़ी है...

आज राहुल मैच खेल रहे हैं इसलिए विकेटकीपर पटेल को निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। गौरतलब है कि पूरे आठ साल बाद पटेल ने टीम इंडिया में वापसी की है, उन्होंने पिछले मैच में 42 और 67 रनों की पारियां खेली थीं। उन्हें चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमाना साहा की जगह टीम में लिया गया है।

शमी के घुटने में चोट

आज के मैच में राहुल के अलावा टीम में दो बड़े बदलाव हैं,अजिंक्य रहाणे की उंगली में चोट की वजह से वह यह मैच नहीं खेल रहे हैं। करुण नायर टीम में बने हुए हैं। घुटने में चोट के कारण मोहम्मद शमी को भी बाहर बैठना पड़ा है। उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

2-0 से आगे है टीम इंडिया

आपको बता दें कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रा हुआ था। चौथा टेस्ट मैच आज मुंबई में खेला जाएगा। सीरीज में बढ़त के चलते टीम इंडिया चौथे मैच में बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India skipper Virat Kohli confirmed that Lokesh Rahul will return to the playing XI to open the batting along with Murali Vijay when the hosts take on England in the fourth of the five-match cricket Test series, starting at the Wankhede Stadium Mumbai.
Please Wait while comments are loading...